BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला प्लेन का इमरजेंसी गेट, कई लोगो को खतरे में डाला, साथी यात्री ने लगाया आरोप

फ्लाइट में सवार एक यात्री ने दावा किया कि तेजस्वी सूर्या सूर्या इमरजेंसी गेट के पास बैठे थे और केबिन क्रू द्वारा आपातकालीन नियमों को समझाने के बाद उन्होंने अचानक से उसे खोल दिया। इसके चलते सभी यात्रियों को उतारा गया और दो घंटे के बाद फ्लाइट ने उड़ान भरी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी सांसद और पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या इंडिगो द्वारा मंगलवार को बयान जारी करने के बाद जांच के घेरे में आ गए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि एक यात्री ने 10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई-तिरुचिरापल्ली फ्लाइट में आपातकालीन गेट को खोल दिया था। एयरलाइन ने यात्री का नाम नहीं लिया और कहा कि यह घटना इंडिगो की फ्लाइट एटीआर 72-600 में हुई, जो सुबह 10.05 बजे चेन्नई से तिरुचिरापल्ली के लिए प्रस्थान करने वाली थी, लेकिन उसमें दो घंटे की देरी हुई।

हालांकि, उसी फ्लाइट में सवार एक यात्री ने दावा किया है कि तेजस्वी सूर्या ने ही आपातकालीन गेट खोला था। उसने दावा किया कि बीजेपी सांसद आपातकालीन गेट के पास बैठे थे और केबिन क्रू द्वारा आपातकालीन नियमों को समझाने के बाद उन्होंने अचानक उसे खोल दिया।
इसके चलते सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया और दो घंटे के इंतजार के बाद फ्लाइट ने उड़ान भरी।


यात्री ने कहा कि बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के. अन्नामलाई भी सूर्या के साथ विमान में थे। उन्होंने कहा कि सूर्या ने बाद में उसी विमान से यात्रा की, लेकिन उन्हें आपातकालीन गेट के पास वाली सीट से हटा दिया गया। हालांकि उसी फ्लाइट में मौजूद बीजेपी के पूर्व नेता और वर्तमान में डीएमके के प्रवक्ता बी.टी. अरसुकुमार ने बताया कि उन्होंने फ्लाइट में सूर्या और अन्नामलाई दोनों को देखा था, लेकिन यह नहीं पता कि सांसद ने आपातकालीन गेट खोला था या नहीं।

गौरतलब है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, जब संपर्क किया गया तो डीजीसीए के अधिकारी ने इस मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। संपर्क करने पर तेजस्वी सूर्या के कार्यालय ने बताया कि इस संबंध में जल्द ही एक बयान जारी किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia