आगरा: टोल प्लाजा पर दबंगई मामले में बीजेपी सांसद के दो सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, प्रियंका गांधी ने उठाए थे सवाल

यूपी के आगरा में टोल प्लाजा पर कर्मियों से मारपीट करने और गोली चलाने के मामले में बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया के दोनों गनर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके नाम पिंकू और विपिन कुमार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

यूपी के आगरा में टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों से मारपीट करने और गोली चलाने के मामले में बीजेपी सांसद राम शंकर केठरिया के दो सुरक्षाकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस मामले में बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ था।

सर्कल ऑफिसर अतुल सोनकर और एत्मादपुर के इंस्पेक्टर विकास तोमर ने कहा कि दोनों आरोपियों विपिन चौधरी और पिंकू उपाध्याय को मंगलवार रात टूंडला सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया। दोनों के उपर कार्रवाई सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी में बीजेपी सांसद के सुरक्षा गार्ड टोलकर्मियों के साथ मारपीट और दबंगई करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस मामले पर राम शंकर कठेरिया ने यह कहते हुए बचाव किया था कि उनकी पार्टी पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था। पिछले हफ्ते की इस घटना के बाद गार्डों को निलंबित कर दिया गया था।

इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “चुनाव जीतने के बाद बीजेपी नेता लोगों की पिटाई कर रहे हैं। कुछ बीजेपी नेता अधिकारियों की बल्ले से पिटाई कर रहे हैं, जबकि कुछ ने टोल शुल्क मांगने पर फायरिंग की और टोल कर्मी की पिटाई की। क्या उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कोई संभावना है?”

गौरतलब है कि आगरा टोल प्लाजा पर टोलकर्मी ने लेन से एक-एक गाड़ी निकालने को कहा तो इस पर विवाद शुरू हो गया। बताया जाता है कि टोलकर्मी ने जब बीजेपी सांसद की गाड़ी को छोड़कर बाकी गाड़ियों के लिए टोल का पैसा मांगा तो कठेरिया के समर्थक और सुरक्षाकर्मी भड़क गए। नाराज होकर लाठी डंडे लेकर टोलकर्मियों से मारपीट करने लगे। इस हमले में कई टोलकर्मी घायल हो गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय