बैंक घोटाले पर BJP MP वरुण गांधी का मोदी सरकार पर तंज! 'महाभ्रष्ट व्यवस्था पर मजबूत सरकार से कार्रवाई की है अपेक्षा'

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि आज जब कर्ज के बोझ तले दब कर देश में रोज लगभग 14 लोग आत्महत्या कर रहे हैं, तब ऐसे धन पशुओं का जीवन वैभव के चरम पर है। इस महा भ्रष्ट व्यवस्था पर एक ‘मजबूत सरकार’ से ‘मजबूत कार्यवाही’ की अपेक्षा की जाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। इन सबके बीच बैंकों के साथ हुई हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सुर्खियों में है। इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार बुरी तरह से घिरी हुई है। एक तरफ जहां इस मुद्दे पर विपक्ष मोदी सरकार को घेर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के सांसद भी अपनी ही सरकार को इस मुद्दे पर घेर रहे हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपनी सरकार को घेर है।

वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा, "विजय माल्या: 9000 करोड़, नीरव मोदी: 14000 करोड़, ऋषि अग्रवाल: 23000 करोड़। आज जब कर्ज के बोझ तले दब कर देश में रोज लगभग 14 लोग आत्महत्या कर रहे हैं, तब ऐसे धन पशुओं का जीवन वैभव के चरम पर है। इस महा भ्रष्ट व्यवस्था पर एक ‘मजबूत सरकार’ से ‘मजबूत कार्यवाही’ की अपेक्षा की जाती है।”


विजय माल्या द्वारा 9000 करोड़ और नीरव मोदी द्वारा 14000 करोड़ रुपये बैंक घोटाले के बाद इनसे भी बड़ा एक और बैंक घोटाला सामने आया है। यह बैंक घोटाला ऋषि अग्रवाल ने किया है, जो करीब 23000 करोड़ रुपये का है। ऋषि अग्रवाल, एबीजी शिपयार्ड का मलिका है। इस कंपनी ने देश के बैंको को 22842 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। एबीजी शिपयार्ड बैंक फ्रॉड केस में सीबीआई ने कंपनी के निदेशक ऋषि अग्रवाल से कल पूछताछ भी की थी। कंपनी के चेयरमैन और एमडी ऋषि अग्रवाल एस मामले में मुख्य़ आरोपी है। सीबीआई द्वारा उससे कल कई घंटे पूछताछ की गई। कहा जा रहा है कि पूछताछ के लिए उसे दोबारा बुलाया जा सकता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Feb 2022, 11:24 AM