राहुल गांधी की प्रेम की पहल से घबराने लगे हैं बीजेपी सांसद, ‘गले लगने से बचने के लिए हट जाते हैं दो कदम पीछे’

लगता है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीके प्रेम की पहल से बीजेपी नेता और सांसद घबराए हुए से हैं। राहुल गांधी ने बुधवारको कहा कि उन्हें देखकर बीजेपी सांसद दो कदम पीछे हट जाते हैं, उन्हें लगता है कि कहीं मैं उन्हें गले न लगा लूं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना भाषण खत्म करने के बाद अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जाकर उन्हें गले लगा लिया था। राहुल गांधी के इस कदम की जहां चारों तरफ प्रशंसा और चर्चा हो रही है, वहीं प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के सारे नेता इसकी आलोचना कर रहे हैं।

बुधवार को वरिष्ठ पत्रकार करन थापर की किताब के विमोचन के मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के विचार अलग हो सकते हैं, लेकिन वे न तो बीजेपी और न ही प्रधानमंत्री मोदी या संघ के किसी नेता से नफरत करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि, “आप किसी से भी वैचारिक तौर पर लड़ सकते हैं, लेकिन इसमें नफरत होगी या नहीं, यह आपका फैसला है।” कार्यक्रम में मौजूद पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि, “मैं आडवाणी जी से वैचारिक तौर पर हर मोर्चे पर लड़ूंगा, उनसे असहमति जताऊंगा, लेकिन इसके लिए मैं उनसे नफरत नहीं करूंगा।” उन्होंने आगे मजाक में कहा कि, “अब तो बीजेपी सासंद मुझे देखकर दो कदम पीछे हट जाते हैं कि कहीं मैं उन्हें गले न लगा लूं।”

कार्यक्रम के बाद राफेल विमान सौदे पर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा इस बारे में आप मेरे ट्वीट देखिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jul 2018, 8:12 AM