बीजेपी ने राम विलास पासवान की सीट पर बिहार से सुशील कुमार मोदी को दिया राज्यसभा का टिकट, एलजेपी को दिखाया ठेंगा

बीजेपी ने राम विलास पासवान की राज्यसभा सीट पर बिहार के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को टिकट दिया है। इस बार बिहार में एनडीए की सरकार तो बनी लेकिन सुशील मोदी को डिप्टी सीएम की कुर्सी से बेदखल कर दिया गया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

बिहार की नई एनडीए सरकार में इस बार उप मुख्यमंत्री बनने से चूके सुशील मोदी को बीजेपी ने राज्यसभा भेजने की तैयारी की है। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट से बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया है। बिहार विधानसभा में बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या बल है इसे देखते हुए सुशील मोदी का चुना जाना तय माना जा रहा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि, "पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगाई है। बिहार की इस एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए तीन दिसंबर तक नामांकन होगा। वहीं 14 दिसंबर को चुनाव होगा।"


बीजेपी ने लोक जनशक्ति पार्टी को यह सीट एक समझौते के तहत दी थी। जिसके बाद इस सीट से राम विलास पासवान राज्यसभा पहुंचे थे। राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने बिहार में इस बार एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा। जिसके कारण बीजेपी ने इस बार इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia