बिहार में बैकफुट पर आई बीजेपी, नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले एमएलसी को किया निलंबित

बिहार में बीजेपी, जेडीयू और अन्य दो दलों के साथ सरकार में शामिल है। लेकिन उसके विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय ने सीएम नीतीश को लेकर लगातार मोर्चा खोल रखा था। पांडेय के बयानों से जहां जेडीयू में नाराजगी बढ़ती जा रही थी, वहीं बीजेपी असहज महसूस कर रही थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और विधान पार्षद (एमएलसी) टुन्ना जी पांडेय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधना महंगा पड़ गया है। बीजेपी ने शुक्रवार को एमएलसी पांडेय को निलंबित कर दिया। पार्टी ने उन्हें गुरुवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बताया कि पार्टी ने अनुशासन के विरूद्ध बयान देने के कारण टुन्ना जी पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पांडेय को गुरुवार को बीजेपी अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय सिंह द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद वे पार्टी के नियमों के विरूद्ध पुन: बयान देकर यह सिद्ध कर चुके कि वे अपने आप को पार्टी के दिशानिर्देशों से ऊपर मानते हैं।

बिहार में बैकफुट पर आई बीजेपी, नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले एमएलसी को किया निलंबित

दरअसल बीजेपी, बिहार में जेडीयू और अन्य दो पार्टियों के साथ सरकार में शामिल है। ऐसे में विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय ने मुख्यमंत्री को लेकर लगातार मोर्चा खोल रखा था। पांडेय के बयानों से बीजेपी खुद को असहज महसूस कर रही थी। एक दिन पहले बीजेपी की अनुशासन समिति द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद ही कार्रवाई तय मानी जा रही थी।


बीजेपी पार्षद टुन्ना पांडेय लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे थे। पांडेय ने एक ट्वीट कर कहा था कि नीतीश कुमार सत्ता तंत्र का दुरुपयोग कर मुख्यमंत्री बने हुए हैं। यहां तक कि पांडेय ने नीतीश कुमार को परिस्थतियों का मुख्यमंत्री तक बता दिया था। इस पर जेडीयू के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी। इस पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का विलय कर जेडीयू में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल से इसे लेकर बड़ा तल्ख सवाल किया था।

बीजेपी के विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कुशवाहा ने बीजेपी अध्यक्ष से सवाल करते हुए पूछा था कि अगर ऐसा बयान जेडीयू के किसा नेता ने बीजेपी के या उसके किसी नेता के बारे में दिया होता, तो अब तक.. । इसके बाद उन्होंने रिक्त स्थान छोड रखा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jun 2021, 5:01 PM