'BJP ने सत्ता में आने के बाद से सिर्फ जनता को लूटा', महंगाई को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस का हल्ला बोल

वा कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी लगातर पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफा कर मध्यम और गरीब वर्ग के लोगों को लूटने पर आमादा है। बीजेपी जबसे सत्ता में आई है देश की जनता को बस लूटने का ही काम किया है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त है। पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में वृद्धि को लेकर आज युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी लगातर पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफा कर मध्यम और गरीब वर्ग के लोगों को लूटने पर आमादा है। बीजेपी जबसे सत्ता में आई है देश की जनता को बस लूटने का ही काम किया है। आम आदमी हो या छोटा कारोबारी, हर किसी पर महंगाई का वार कर रही है मोदी सरकार।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, "मोदी सरकार के 'महंगे दिनों' से देश की जनता मुक्ति चाह रही है। बीजेपी के 'अच्छे दिन' अब 'महंगे दिन' साबित हो रहे हैं। गरीब जनता एलपीजी खरीदते समय महंगाई के आंसू रो रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "देश की जनता कह रही है- ऐसे 'अच्छे दिन' वापस ले लीजिये और हमें हमारे 'बुरे दिन' ही लौटा दीजिये। देशवासी मजबूरन महंगी वस्तुओं की खरीद कर तथाकथित 'अच्छे दिन' की कीमत अदा कर रहे हैं। देशवासी ऐसे तथाकथित 'अच्छे दिन' से मुक्ति चाहते हैं।"

वहीं प्रदर्शन कर रहें कार्यकर्ताओं के अनुसार, "देश की जनता पहले से ही चरम बेरोजगारी, आर्थिक लाचारी और प्रचंड महंगाई का सामना कर रही है, 97 फीसदी परिवारों की आय में पहले ही कमी आ चुकी है। ऐसे में लोगों को राहत देने की जगह सरकार, जनता को महंगाई की चक्की में फंसा कर पीस रही है।"

युवा कांग्रेस के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दामों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है। मोदी सरकार के दौरान पिछले 6 महीनों में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 140 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने श्रीनिवासन ने आगे बताया कि, "घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव अब 834.50 रुपए हो गया है। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी 76.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Jul 2021, 2:22 PM