चंडीगढ़ निगम चुनाव में BJP ने कर दिया खेल? बीजेपी की सरबजीत कौर बनीं मेयर, AAP ने काटा बवाल, लगाया धांधली का आरोप

बीजेपी की सर्बजीत कौर नई मेयर चुनी गई हैं। उन्हें 14 वोट मिले है। वहीं आम आदमी पार्टी को 13 वोट मिले। आम आदमी पार्टी का एक वोट खारिज कर दिया गया। इसके बाद सदन में हंगामा हो गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चंडीगढ़ में कुर्सी की खींचतान जारी है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है। वहीं आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। बता दें कि बीजेपी की सर्बजीत कौर नई मेयर चुनी गई हैं। उन्हें 14 वोट मिले है। वहीं आम आदमी पार्टी को 13 वोट मिले। आम आदमी पार्टी का एक वोट खारिज कर दिया गया। इसके बाद सदन में हंगामा हो गया। सदन में आप की तरफ से खूब बवाल काटा गया। इसके बाद मेयर की कुर्सी के पीछे ही आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद धरने पर बैठ गए हैं। डीसी विनय प्रताप सिंह को भी मौके पर रोक लिया गया है। नगर निगम के अंदर मार्शल बुलाए गए हैं, धक्का-मुक्की की भी खबर है।

वहीं अब आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने मांग की है कि हाथ खड़े करवा कर वोट कर लिया जाए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।


बता दें कि चंडीगढ़ निकाय चुनाव के दौरान बीजेपी ने 12 सीटें जीती थीं। जबकि AAP के खाते में 14 सीटें आई थीं। कांग्रेस से निकाले जाने के बाद देवेंद्र सिंह बबला अपनी नवनिर्वाचित पार्षद पत्नी हरप्रीत कौर बबला के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि बीजेपी की सांसद किरण खेर को भी एक वोट डालने का अधिकार है। इस तरह से बीजेपी के पास 14 वोट हो गए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia