बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू, एम्स में भर्ती, वीवीआईपी वार्ड में ‘आइसोलेशन’ में रखा गया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है और उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गयाहै। एम्स के डायरेक्टर की अगुवाई में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। उन्हें वीवीआईपी वार्ड में ‘आइसोलेशन’ में रखा गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमित शाह बीमार हैं और उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया हैं। उन्हें बुधवार शाम करीब 9 बजे अस्पताल लाया गया। अमित शाह ने अपनी बीमारी के बारे में खुद ही ट्वीट कर जानकारी दी।

बताया जाता है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को पिछले दो दिन से शरीर में और सीने में दर्द था और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच कराई। सारी जांच सही आने के बाद उनका एच1एन1 का भी टेस्ट हुआ। बुधवार शाम इस टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें फौरन एम्स में भर्ती होने की सलाह दी गई। जिसके बाद उन्हें रात करीब साढ़े नौ बजे भर्ती करा दिया गया।

जानकारी के मुताबिक एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया की निगरानी में अमित शाह का इलाज हो रहा है। उन्हें एम्स के वीवीआईपी वार्ड 301 में रखा गया है। ड़क्टरों का कहना है कि प्रोटोकॉल और बीमारी के मद्दनेज़र उन्हें फिलहाल ‘आइसोलेशन’ में रखा गया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उनका हालचाल पूछा और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को भी एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्हें साइनस की समस्या है, जिसके इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

इस बीच खबरें आईं है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी इलाज के लिए अमेरिका गए हैं। अरुण जेटली का कुछ माह पहले किडनी ट्रासंप्लांट हुआ था और वे काफी वक्त तक सरकारी कामकाज से दूर थे। इसी की जांच के लिए अरुण जेटली अब अमेरिका गए हैं। बताया जा रहा है कि यह सामान्य चेकअप है। अरुण जेटली के बारे में पता लगने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके सेहत की कामना करते हुए लिखा था कि कांग्रेस उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia