शिवसेना के आगे झुकी बीजेपी, उद्धव ठाकरे के खिलाफ बोलना महंगा पड़ा किरीट सोमैया को, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से कटा टिकट

बीजेपी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मुंबई उत्तर-पूर्व सीट से मौजूदा सांसद किरीट सोमैया की जगह मनोज कोटक को टिकट दिया है। वहीं आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ दिनेश लाल यादव निरहुआ को टिकट दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में शिवसेना आगे आखिरकार बीजेपी झुक गई है। इसकी बानगी बीजेपी की 16 वीं लिस्ट में देखने को मिली है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बुधवार को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की 16 वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से बीजेपी सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया गया है और उनकी जगह मनोज कोटक को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य, फिरोजाबाद से चंद्र सिंह, मछलीशहर से वीपी सरोज को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

गौरतलब है कि इस लिस्ट में आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ को टिकट दिया है। इसी सीट से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने किरीट सोमैया के नाम का विरोध किया था। उत्तर-पूर्व से वर्तमान सांसद किरीट सोमैया को लेकर शिवसेना ने कड़ा रुख अपनाया था। शिवसेना कार्यकर्ताओं का कहना था कि किरीट सोमैया का कभी भी समर्थन नहीं करेंगे और इनके जगह पर कोई दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया जाए। इसी विरोध को देखते हुए बीजेपी असमंजस की स्थिती में थी और अभी तक इस सीट पर उम्मीदवार को घोषित नहीं किया था।

शिवसेना ने यहां तक कहा था कि किरीट सोमैया के अलावा किसी भी उम्मीदवार से कोई आपत्ति नहीं है। बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन होने से पहले इनके रिश्ते काफी तक तल्ख थे। इसी दौरान किरीट सोमैया ने शिवसेना के प्रमुख उद्व ठाकरे के खिलाफ मोचा खोला था और उनके खिलाफ काफी मुखर होकर बोला था। सोमैया ने कहा था कि शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पारिवारिक संपत्ति घोषित करें। यही बात उद्धव को चुभ गई। ऐसा माना जा रहा है कि किरीट सोमैया से इसी वजह से कटा है।

खबरों की माने तो किरीट सोमैया को इस बात की आशंका काफी पहले हो गई थी और उन्होंने शिवसेना के प्रमुख से काफी बार मुलाकात करने की कोशिश की। लेकिन खबरों के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख ने उनसे मुलाकात करने से मना कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia