गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को इस सीट से मिला टिकट

लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मौजूदा विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर नॉर्थ से और हार्दिक पटेल को विरामगाम से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 160 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मौजूदा विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर नॉर्थ से और हार्दिक पटेल को विरामगाम से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और अनिल बलूनी की मौजूदगी में बीजेपी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रथम चरण के तहत 1 दिसंबर को जिन 89 विधान सभा सीटों पर चुनाव होना है उसमें से 84 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को जिन 93 सीटों पर मतदान होना है उसमें से 76 सीटों पर यानी कुल मिलाकर BJP ने अपनी पहली सूची में 160 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि, बुधवार को पार्टी मुख्यालय में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देर रात तक चली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों पर चर्चा की गई थी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई मैराथन बैठक में एक-एक सीट पर उम्मीदवार के नाम पर सभी पहलुओं से विचार विमर्श किया गया।

बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ अलग से भी बैठक की थी।

आपको बता दें, गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */