BJP ने पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम समेत 30 नेता करेंगे प्रचार, अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है। पार्टी ने पीएम मोदी समेत कुल 30 नेताओं की सूची जारी की है। वहीं बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम स्‍टार प्रचारकों की सूची से गायब है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और फिल्म अभिनेत्री एवं मथुरा से सांसद हेमा मालिनी समेत 30 नेताओं को बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है। जबकि बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम स्‍टार प्रचारकों की सूची से गायब है

उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी , जनरल वी के सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा, संजीव बालियान, जसवंत सैनी, अशोक कटारिया, सुरेंद्र नागर, भूपेंद्र सिंह , बी एल वर्मा, एस पी सिंह बघेल , साध्वी निरंजन ज्योति के अलावा प्रदेश के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया को भी बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपना स्टार प्रचारक बनाया है।

कांता कर्दम , रजनीकांत माहेश्वरी, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र कश्यप, जेपीएस राठौड़ और भोला सिंह भी बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। किसान आंदोलन की वजह से इन सीटों पर 2017 के प्रदर्शन को दोहराना बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia