हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

हरियाणा विधनसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 78 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने मौजूदा सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उम्मीदार बनाया है। अनिल विज को अंबाला कैंट से टिकट दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 78 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सूची में कई वीआईपी उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने मौजूदा सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उम्मीदार बनाया है। अनिल विज को अंबाला कैंट से टिकट दिया गया है।

पहलवान योगेश्वर दत्त को बरोदा से, संदीप सिंह को पिहोवा, बबीता फोगाट को दादरी से उम्मीदवार बनाया गया है। ज्ञानचंद गुप्ता को पंचकूला, कर्णदेव कंबोज को रादौर, कृष्ण बेदी को शाहाबाद, सुभाष बराला को टोहाना, कविता जैन को सोनीपत, कैप्टन अभिमन्यु को नारनौंद, मनीष ग्रोवर को रोहतक और ओम प्रकाश धनखड़ को बादली से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।


गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के साथ हरियाणा में 21 सितंबर को चुनाव की तारीख का ऐलान किया किया था। महाराष्ट्र और हरियाणा, दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। प्रत्याशी 4 अक्टूबर तक नामांकन कर सकते हैं। 7 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

चुनाव की तारीख का ऐलान करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया था कि हरियाणा में 1.82 करोड़ वोटर्स हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में 1.03 लाख बैलेट यूनिट हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया था कि प्रत्याशियों के लिए चुनाव में खर्च की अधिकतम सीमा 28 लाख रुपये रखी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Sep 2019, 5:02 PM