महाराष्ट्र संकट के लिए BJP जिम्मेदार, विपक्षी दलों की सरकार को अस्थिर करने में जुटी रहती हैः तेजस्वी यादव

पटना में शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि सरकार चलेगी तो उसी की चलेगी नहीं तो नहीं चलेगी। यह तो तानाशाही है। उन्होंने कहा कि बिहार में लोगों ने बीजेपी को नकार दिया था, लेकिन नीतीश कुमार पर दबाव बनाकर सरकार बना ली गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने महाराष्ट्र की सियासत में मचे उथल-पुथल के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि जहां भी गैर बीजेपी सरकार होती है, वहां की सरकार को बीजेपी चैन से नहीं रहने देती, किसी भी तरह से तोड़ मोड़ कर उसे अस्थिर करने में जुटी रहती है।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि सरकार चलेगी तो उसी की चलेगी नहीं तो नहीं चलेगी। यह तो तानाशाही है। उन्होंने कहा कि बिहार में लोगों ने बीजेपी को नकार दिया था, लेकिन नीतीश कुमार पर दबाव बनाकर सरकार बना ली गई।


सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग जायज है। उन्होंने कहा कि आखिर चार साल बाद अग्निवीर कहां जाएंगे। उन्होंने सरकार द्वारा अग्निवीरों के संबंध में की जा रही घोषणाओं को भी झूठ करार दिया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू की सरकार ने देश और राज्य को बर्बाद कर दिया। जो वादे किए गए थे, वे पूरे हो गए क्या। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध होना चाहिए लेकिन शंतिपूर्वक होना चाहिए। गौरतलब है कि सेना भर्ती के लिए प्रारंभ की गई योजना अग्निपथ का ऐसे तो कई स्थानों पर विरोध किया गया लेकिन सबसे अधिक हिंसा बिहार में हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia