मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रेस कांफ्रेंस से घबराई BJP! शिवराज ने अहम घोषणा का झूठ फैलाकर व्यवधान डाला

कांग्रेस के प्रेस कांफ्रेंस से पत्रकारों को बुलाकर सीएम शिवराज ने जो सूचना दी वह अद्भुत थी। सीएम ने पत्रकारों को बताया कि कूनो नेशनल पार्क में मादा चीता सियाया ने 4 बच्चों को जन्म दिया है। फिर थोड़ी देर उन्होंने भाषण दिया और प्रेस कांफ्रेंस खत्म हो गई।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश से बेहद दिलचस्प खबर है। राहुल गांधी के मामले पर कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन के तहत आज भोपाल में कांग्रेस नेताओं की प्रेस कांफ्रेंस होनी थी, उसमें महाराष्ट्र के दिग्गज नेता पृथ्वीराज चह्वाण को भी शामिल होना था। लेकिन जिस समय कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस होनी थी, ठीक उसी समय मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने पत्रकारों को यह सूचना भेजकर बुला लिया कि मुख्यमंत्री कोई बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इस कारण सारे पत्रकार कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस छोड़कर सीएम की प्रेस कांफ्रेंस में चले गए।

लेकिन सबसे मजेदार बात तो तब हुई जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिमहत्वपूर्ण विषय पर अपनी प्रेस कांफ्रेंस में जब बोलना शुरू किया तो सारे पत्रकारों ने मानो अपना सिर पकड़ लिया। क्योंकि कांग्रेस के प्रेस कांफ्रेंस से पत्रकारों को बुलाकर सीएम शिवराज ने जो सूचना दी वह अद्भुत थी। दरअसल सीएम ने पत्रकारों को जानकारी दी कि प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में मादा चीता सियाया ने 4 बच्चों को जन्म दिया है। इसी विषय पर उन्होंने थोड़ी देर भाषण दिया और प्रेस कांफ्रेंस खत्म हो गई।


सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस कारनामे पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं ने सीएम शिवराज पर पार्टी की दो दिन पहले घोषित प्रेस कांफ्रेंस में जानबूझकर व्यवधान डालने का आरोप लगाया। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि सीएम शिवराज कांग्रेस के दिग्गज नेता पृथ्वीराज चह्वाण के नाम से ही इतना भयभीत हो गए कि झूठ का सहारा लेकर प्रेस कांफ्रेंस में व्यवधान डालने की कोशिश की। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने शिवराज को इस बात का भी ख्याल रखने की चेतावनी दी कि सत्ता हमेशा नहीं रहती।

गौरतलब है कि राहुल गांधी पर कार्रवाई और अडानी पर मोदी सरकार की चुप्पी के खिलाफ कांग्रेस ने आक्रामक रुख अपना लिया है। कांग्रेस ने आज से देश भर में एक महीने तक जय भारत सत्यग्रह शुरू कर दिया है। वहीं इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता देश के 35 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी औऱ अडानी गठजोड़ की पोल खोलेंगे। इसी के तहत आज मध्य प्रदेश में पृथ्वीराज चाह्वाण की प्रेस कांफ्रेंस थी, जिसे ऐन वक्त पर सीएम शिवराज ने विफल करने की भरपूर कोशिश की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia