मध्य प्रदेश चुनाव में हार देख डरी BJP, जल्द ही कांग्रेस नेताओं के यहां पड़ेंगे ED और IT के छापेः दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री और उनके चहेते अधिकारियों के यहां छापे डालिए, मगर जो खबरें आ रही है वह यह बताती है कि वह कांग्रेस पार्टी के नेताओं के यहां छापे डालेंगे, यानी उनकी योजना विपक्ष के नेताओं को डराने की है।

दिग्विजय सिंह का दावा- मध्य प्रदेश में हार देख डरी BJP
दिग्विजय सिंह का दावा- मध्य प्रदेश में हार देख डरी BJP
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हार की आशंका से डरी बीजेपी मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को डराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) का इस्तेमाल करेगी। कांग्रेस नेताओं के यहां छापे डाले जाएंगे, मगर कांग्रेसी डरने वाले नहीं हैं।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर राज्य की 29 लोकसभा सीटों के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सहित सभी पर्यवेक्षक मौजूद रहे।


बैठक में हिस्सा लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राज्य की 29 लोकसभा सीटों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। यह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महासचिव के प्रतिनिधि हैं, जो चुनाव प्रक्रिया होने और नतीजे आने तक अपने क्षेत्र में रहेंगे। यह पर्यवेक्षक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी और निचले स्तर की इकाइयों के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगे।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि तमाम सर्वे यह बता रहे हैं कि आगामी चुनाव में कांग्रेस की बड़ी बहुमत के साथ सरकार बनने वाली है। केंद्र सरकार और बीजेपी घबराई हुई है, इसलिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के यहां छापे डालने की तैयारी है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में घोटालेबाज हैं। मगर, उनके यहां ईडी और आईटी के छापे नहीं पड़ेंगे बल्कि जो सत्ता से बाहर हैं और जिन्होंने संघर्ष किया है उन पर दवाब डालने के लिए, आईटी और ईडी के हथियार का डर दिखाने के लिए यहां पर सारी व्यवस्था की जा रही है, हम लोग डरने वाले नहीं है, डरे वह जिसने बेईमानी का काम किया हो, जिसने अघोषित संपत्ति इकट्ठी की हो, कांग्रेसी डरने वाला नहीं।


दिग्विजय सिंह ने छत्तीसगढ़ में आईटी और ईडी की कार्रवाई का हवाला देते हुए कहा कि वहां कांग्रेस सत्ता में है और वहां के मुख्यमंत्री से जुड़े लोगों पर छापे डाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर आईटी और ईडी के दफ्तर खोलने की बात मीडिया के जरिए पता चल रही है। मंत्री, मुख्यमंत्री और उनके चहेते अधिकारियों के यहां छापे डालिए, मगर जो खबरें आ रही है वह यह बताती है कि वह कांग्रेस पार्टी के नेताओं के यहां छापे डालेंगे, यानी उनकी योजना विपक्ष के नेताओं को डराने की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia