बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, खट्टर करनाल से मैदान में, गडकरी को नागपुर, पीयूष गोयल को मुंबई नॉर्थ से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज (बुधवार को) उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इनमें नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर और पीयूष गोयल समेल कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। वहीं कल ही हरियाणा सीएम की कुर्सी छोड़ने वाले मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने बुधवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की
बीजेपी ने बुधवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को जारी 72 नामों वाली उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इनमें प्रमुख तौर पर महाराष्ट्र में नागपुर से नितिन गडकरी, हिमाचल के हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और महाराष्ट्र में मुंबई-नॉर्थ से पीयूष गोयल जैसे केंद्रीय मंत्रियों के नाम हैं। इसके अलावा एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम पद से इस्तीफा देने वाले मनोहर लाल खट्टर को भी टिकट दिया गया है। उन्हें हरियाणा की करनाल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी कर्नाटक के धारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने दिल्ली की बाकी दो सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं महाराष्ट्र के लिए जारी कुल 20 उम्मीदवारों की सूची में नितिन गडकरी और पीयूष गोयल के अलावा पंकजा मुंडे का भी नाम है। उन्हें बीड से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। उधर उत्तराखंड के लिए जिन दो नामों का ऐलान हुआ है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को हरिद्वार से और अनिल बलूनी को गढ़वाल से टिकट दिया गया है।

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को करनाल से टिकट देने के अलावा अंबाला से बंतो कटारिया, सिरसा से अशोक तंवर, भिवनी से धरमबीर सिंह, गुडगांव से राव इंद्रजीत सिंह यादव, फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर आदि के नाम शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia