बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है, देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैः लालू यादव

इस दौरान लालू यादव ने कार्यकर्ताओं से आंदोलन में शामिल होने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो, जेल भरो। जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की सरकार हो।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है। उन्हें इसकी आदत लग गई है। वे दंगे भड़काकर सत्ता में आते रहते हैं। लेकिन इसकी एक सीमा होती है। देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैं।

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर के समापन के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है। उन्हें इसकी आदत लग गई है। वे दंगे भड़काकर सत्ता में आते रहते हैं। लेकिन इसकी एक सीमा होती है। देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैं।


अपने संबोधन के दौरान लालू यादव ने कहा कि जब मंडल कमीशन लागू हुआ तो लालकृष्‍ण आडवाणी समेत बीजेपी के अन्‍य नेताओं ने विरोध किया था। लेकिन, बाद में बीजेपी उसी सामाजिक न्‍याय की नीति को मानने पर मजबूर हुई। लेकिन सत्ता में आते ही रिजर्वेशन सिस्‍टम को समाप्‍त कर दिया। लालू यादव ने जातीय जनगणना पर कहा कि यह कोई साधारण मांग नहीं है। जातीय जनगणना नहीं होने से समाज के अंतिम पायदान पर बैठा व्‍यक्ति और समाज पीछे छूटता जा रहा है।

इस दौरान लालू यादव ने कार्यकर्ताओं से आंदोलन में शामिल होने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अन्‍याय के खिलाफ सत्‍याग्रह जरूरी है। पटना के गांधी मैदान से जेपी ने आंदोलन किया था। कुछ लोग जेल जाने से डरते हैं। मुकदमा होने से डरते हैं। कुछ लोग डरते हैं कि उन पर 107 की कार्रवाई न हो जाए। ऐसी चीजों से डरने की जरुरत नहीं है। दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो, जेल भरो। जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की सरकार हो।


आरजेडी अध्यक्ष ने आगे कहा कि आरजेडी एक सेल्‍फ मेड पार्टी है। किसी की कृपा से नहीं बनी है। बिहार के लोगों ने अपने पैरों पर खड़े होकर पार्टी को मजबूत बनाया है। लोगों के प्‍यार से पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि आरजेडी ने कितने सांसद बनाए, एमएलए, एमएलसी को बनाया, कितनों को टिकट दिया, इसका हिसाब अंगुली पर नहीं किया जा सकता।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia