बीजेपी ने अपनी माफिया राजनीति से एक और चुनी हुई सरकार को गिरायाः कांग्रेस

पुडुचेरी कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने कहा कि हमारी सरकार ने केंद्र के असहयोग के बावजूद लोगों के लिए काम किया। बीजेपी ने अपनी माफिया राजनीति से चुनी हुई सरकार को अस्थिर किया है। ऐसा उन्होंने भारत के कई राज्यों कर्नाटक, मध्य प्रदेश आदि में भी किया।

फाइल फोटोः @VNarayanasami
फाइल फोटोः @VNarayanasami
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के बाद महज एक साल के अंदर पुडुचेरी की भी कांग्रेस की सरकार गिर गई है। और इत्तेफाक से दोनों ही राज्यों में पार्टी के कुछ विधायकों के इस्तीफे के बाद अल्पमत में आने के कारण सरकारें गिरीं। पुडुचेरी के हालिया घटनाक्रम के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार उसकी चुनी हुई राज्य सरकारों को गिराने के लिए राष्ट्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

पुडुचेरी कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने कहा, "बीजेपी शासित केंद्र सरकार ने सीबीआई, इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट, ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग कर हमारे विधायकों को धमकाया, उन्हें ब्लैकमेल किया।" इतना ही नहीं पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि करोड़ों रुपये देकर बीजेपी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त की।

दिनेश गुंडू राव ने आगे कहा, "वे जानते हैं कि हमारी सरकार ने केंद्र के असहयोग के बावजूद लोगों के लिए काम किया। बीजेपी ने अपनी माफिया राजनीति से चुनी हुई सरकार को अस्थिर किया है। ऐसा उन्होंने भारत के कई राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश आदि में भी किया। बीजेपी लोकतंत्र का सम्मान नहीं करती है।"

बता दें कि पुडुचेरी में सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले ही कांग्रेस नीत सरकार के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था, "पुडुचेरी में जो हो रहा है वह राजनीतिक वेश्यावृत्ति है। लेकिन सच्चाई की जीत होगी।" वहीं पुडुचेरी के घटनाक्रम पर कांग्रेस नेता और पूर्व महासचिव बी.के. हरिप्रसाद ने कहा कि "जिन राज्यों में भाजपा को चुनाव में बहुमत नहीं मिला है, उन राज्यों में वह सरकारें गिरा रही है। इसके लिए वह हर किस्म के हथकंडे अपना रही है। लेकिन जनता सब देख रही है और समझ रही है और वक्त आने पर अपना जवाब जरूर देगी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia