राहुल गांधी पर मंहगा टीशर्ट पहनने का आरोप लगा फंसी BJP, कांग्रेस ने मोदी के 10 लाख के सूट-चश्मे की दिलाई याद

भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि अब तक की सबसे बड़ी भारत जोड़ो यात्रा का जवाब, केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के पास एक टी-शर्ट है। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक दल देश को एकजुट कर रहा है तो बांटने वाला दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी निक्कर में लटका है।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के शुरू होते ही इसके खिलाफ बीजेपी का अभियान भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बीजेपी राहुल गांधी पर 41 हजार रुपए की टी-शर्ट पहने का आरोप लगाकर खुद फंस गई। कांग्रेस ने इसे घबराहट बताते हुए कहा कि बेरोजगारी और महंगाई के बजाय कपड़ों पर चर्चा करनी है तो बात पीएम मोदी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक जाएगी।

दरअसल कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के खिलाफ रोजाना आरोप लगा रही बीजेपी ने आज तीसरे दिन आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो टी-शर्ट पहन रखी है, बरबेरी कंपनी की है और इसकी कीमत 41,257 रुपए है। बीजेपी के ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की एक फोटो के साथ एक एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया और कहा गया कि ये टी-शर्ट बरबेरी कंपनी की है और इसकी कीमत 41,257 रुपए है। फोटो के साथ बीजेपी ने लिखा- भारत, देखो!

लेकिन बीजेपी यह पोस्ट कर खुद घिर गई। दरअसल कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी पर भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ रहे जनसैलाब से घबराने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने बीजेपी को टैग करते हुए एक ट्विट में लिखा, “अरे, घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर। मुद्दे की बात करो... बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो। बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी। बताओ करनी है?


वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी इस मुद्दे पर कहा कि आप को याद है कि मोदी जी का सूट जिस पर नमो-नमो लिखा था, हमारे प्रधानमंत्री के चश्मे देखे हैं? असली बात ये है कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी में घबराहट है और हम भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से लोकतंत्र की शहनाई बजा रहे हैं। रमेश ने कहा कि बीजेपी को सिर्फ एक तंत्र का तोप चलाना आता है। उस तोप का ब्रांड है नरेंद्र मोदी। यही कारण है कि हमारे ठहरने के कन्टेनर, टी-शर्ट, जूते को लेकर मुद्दा बना रहे हैं। कल-परसों हमारे अंडरवियर को भी ये लोग बहस में लाएंगे।

वहीं इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बीजेपी को घेर लिया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'ऐसे तो तरस आता है... कन्याकुमारी-कश्मीर, अब तक की सबसे बड़ी भारत जोड़ो यात्रा का जवाब, केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के पास एक 'टी-शर्ट' है। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक दल देश को एकजुट कर रहा है तो बांटने वाला दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी निक्कर में लटका है। डर अच्छा लगा...।'

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस ने भी बीजेपी के ऊपर पलटवार करते हुए लिखा कि बीजेपी जब जब डरती है पर्सनल अटैक करती है। हमारे शीर्ष नेतृत्व और प्रिय नेता श्री राहुल गांधी जी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के सफल आगाज के लिए सभी भारत वासियों को बहुत-बहुत बधाई।


गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने अभियान के लिए राहुल गांधी का जो फोटो इस्तेमाल किया है उसे खुद कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था। फोटो शेयर करते हुए कांग्रेस की तरफ से लिखा गया था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी 'विलेज कुकिंग चैनल' की टीम से मिले। यहां बता दें कि विलेज कुकिंग चैनल एक बहुत पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसके यूट्यूब पर करीब 18 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

बता दें कि, 7 सितंबर को राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में सभा से 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की। कांग्रेस की यह भारत जोड़ो यात्रा 150 दिन चलेगी और 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेश से होते हुए 3,570 किमी का सफर तय कर कश्मीर पहुंचेगी। कांग्रेस की यह यात्रा देश में फैलाए जा रहे नफरत, सांप्रदायिकता, भयावह होती बेरोजगारी, तेजी से बढ़ती मंहगाई के खिलाफ देश को जोड़ने के लिए है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */