बीजेपी ने बाढ़ पीड़ित पूर्वोत्तर के लोगों से मुंह मोड़ा, सरकार गिराकर सत्ता पाने की हवस बुझाने में लगीः कांग्रेस

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी शिवसेना विधायक असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हैं, जिससे महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार संकट में आ गई है। बुधवार को सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के बागी विधायकों से मुलाकात करने पर बीजेपी पर सवाल उठने लगे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने आज कहा कि बीजेपी ने बाढ़ पीड़ित पूर्वोत्तर के लोगों से मुंह मोड़ लिया है और चुनी हुई सरकार को गिराकर केवल सत्ता की अपनी हवस बुझाने में लगी है। गोगोई ने पीएम मोदी द्वारा अब तक बाढ़ से बुरी तरह प्रभाविच असम का दौरा नहीं करने पर भी सवाल उठाया ।

असम में बाढ़ के कहर और महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायकों के राज्य में शरण लेने पर बड़ा हमला करते हुए कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने आज कहा कि बीजेपी बाढ़ पीड़ित पूर्वोत्तर के लोगों के दर्द से अंधी हो गई है और एक चुनी हुए सरकार को गिराकर केवल सत्ता की अपनी हवस बुझाने में लगी है।

गौरव गोगोई ने कहा कि पीएम या तो गुजरात चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं या महाराष्ट्र में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। गोगोई ने कहा कि यह कठोरता है, क्रूरता है, असंवेदनशीलता है और हमने पहले कभी नहीं देखा कि ऐसे समय में जब लोगों के पास पीने का पानी तक नहीं है, एक सरकार सभी सरकारी संसाधनों का इस्तेमाल अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में कर रही है।


कांग्रेस सांसद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अगर कोई संकट है, तो वह बाढ़ का है। लेकिन बीजेपी सत्ता के लिए अंधी हो गई है। असम में भीषण बाढ़ का कहर जारी है, पीएम को राज्य का दौरा करना चाहिए, विशेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए लेकिन वह महाराष्ट्र सरकार को गिराने में व्यस्त हैं। बीजेपी के लिए सत्ता ही सबकुछ है।” बाढ़ पीड़ितों के पास पानी नहीं है, लोग मर रहे हैं और शमशान पानी से भर रहे हैं।

गौरतलब है महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कई शिवसेना विधायक असम के गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं, जिससे महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार संकट में आ गई है। ये सभी बागी विधायक सूरत से गुवाहाटी पहुंचे हैं। बुधवार को सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उस होटल का दौरा किया, जहां बागी विधायक ठहरे हैं। महाराष्ट्र के विधायकों को शाही आतिथ्य प्रदान करने के लिए बुधवार को असम कांग्रेस ने भी सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को फटकार लगाई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia