बेरोजगारी, महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए सांप्रदायिकता का इस्तेमाल कर रही है BJP: कांग्रेस

दिनेश गुंडू राव ने यह भी कहा कि गोवा चुनाव में पार्टी को मिले झटके के बावजूद कांग्रेस आगामी पंचायत चुनाव को गंभीरता से लेगी। उन्होंने कहा कि हम पंचायत चुनावों को गंभीरता से लेंगे और निश्चित रूप से संसद के चुनाव आने वाले हैं और हम उसकी तैयारी कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने मंगलवार को कहा कि राज्य और केंद्र दोनों में बीजेपी सांप्रदायिक मुद्दों को उठाकर बेरोजगारी और बढ़ती कीमतों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को हटाने की कोशिश कर रही है। राव ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि 14 फरवरी के चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी कांग्रेस एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

उन्होंने कहा, "बेरोजगारी है, महंगाई है, बहुत आर्थिक संकट है और केंद्र और राज्य सरकार दोनों वास्तव में इन मुद्दों को संबोधित करने में विफल रहे हैं। इसलिए वे इन मुद्दों को अन्य सांप्रदायिक मुद्दों में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन असली मुद्दे लोगों की बेरोजगारी, आर्थिक विकास और बढ़ती कीमतें हैं।"


राव ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिले झटके के बावजूद कांग्रेस आगामी पंचायत चुनावों को गंभीरता से लेगी। उन्होंने कहा कि हम पंचायत चुनावों को बहुत गंभीरता से लेंगे और निश्चित रूप से संसद के चुनाव आने वाले हैं, इसलिए हम इसकी तैयारी कर रहे हैं। इस नेतृत्व के साथ जो हमें अभी मिला है, पार्टी के भीतर बहुत सामंजस्य है। पार्टी कार्यकर्ता और नेता, उनमें से ज्यादातर ने नई नियुक्तियों का स्वागत किया है।"

गोवा में पंचायत चुनाव इस साल जून में होने की संभावना है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि पार्टी के पास एक नया, युवा नेतृत्व है, जो एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगा। राव ने कहा, "हमारे पास एक नई टीम, नया नेतृत्व और एक युवा नेतृत्व है और हमें एक जिम्मेदार विपक्षी दल के रूप में भूमिका निभानी है। हम युवाओं के मुद्दों को उठाएंगे।" इस महीने की शुरूआत में कांग्रेस ने 38 वर्षीय अमित पाटकर को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है, जब गिरीश चोडनकर ने चुनावी हार के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia