गुजरात: जमानत पर लौटे अजमेर ब्लास्ट के दोषी के स्वागत में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया समारोह

2007 के अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे एक दोषी भावेश पटेल जब जमानत मिलने के बाद अपने घर भरुच पहुंचा तो उसका जोरदार स्वागत हुआ। भावेश के स्वागत में बीजेपी के पदाधिकारी के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के भरूच में अजमेर धमाके के दोषी भावेश पटेल का हीरो की तरह जोरदार स्वागत किया गया। भावेश पटेल का स्वागत करने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्हें माला पहनाई गई और कंधों पर उठाकर ले जाया गया। इसके अलावा उनके ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई गई और पटाखे फोड़े जा रहे थे। साथ ही डीजे भी बुलाया गया था।

खबरों के मुताबिक, भावेश के स्वागत जुलूस में भरुच नगर निगम के अध्यक्ष सुरभिबेन तमाकुवाला, पार्षद मारुतिसिंह अतोदारिया के अलावा वीएचपी के वायरल देसाई और आरएसएस के स्थानीय कार्यकर्ता भी मौजूद थे। अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले भावेश और देवेंद्र गुप्ता दोनों ही आरएसएस के कार्यकर्ता रहे हैं।

अजमेर बलास्ट केस मामले में भरूच के रहने वाले भावेश पटेल और अजमेर के देवेंद्र गुप्ता को अगस्त 2017 में सजा सुनाई गई थी। पिछले हफ्ते राजस्थान हाई कोर्ट ने दोनों को जमानत दी थी। जमानत प्रक्रिया पूरी करने जयपुर गए भाई हितेश और अन्य लोगों के साथ रविवार को भरूच वापस लौटने पर रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया।

बता दें कि 11 अक्टूबर 2007 को ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में धमाका हुआ था। धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोग घायल हो गए थे। इस पूरे केस में 184 लोगों के बयान दर्ज हुए। बाद में 26 गवाह अपने बयान से पलट गए थे। भावेश पटेल अजमेर धमाका केस में दोषी साबित हुए थे। राजस्थान हाई कोर्ट से उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई गई। 2010 में एनआईए ने भावेश को गिरफ्तार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia