यूपी चुनाव में गाजीपुर बार्डर से गाजीपुर तक BJP का होगा सफाया- अखिलेश-जयंत ने गाजियाबाद में किया दावा

इस दौरान रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि एक तरफ वह सरकार है जो किसानों, युवाओं को दबाती है और दूसरी तरफ विकास करने वाली सरकार होगी। अब युवाओं को तय करना है कि लाठी से मारने वाली सरकार चाहिए या विकास और रोजदार देने वाली सरकार चाहिए।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में पहले चरण के चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं है। ऐसे में सभी दलों ने अपना जोर लगा रखा है। इसी क्रम में सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रमुख नेता अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने आज गाजियाबाद में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को घेरा। अखिलेश ने कहा कि यूपी चुनाव में इस गाजीपुर बॉर्डर से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया होगा।

दोनों नेताओं ने लाल पोटली को हाथों में लेकर अन्न संकल्प लिया। अखिलेश यादव ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि असली सरप्राइज उत्तर प्रदेश से नहीं बल्कि गुजरात से आएगा। उनका इशारा इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर था। उन्होंने कहा कि किसान अपमानित हुए थे और उनकी बहादुरी और साहस से कानून वापस हुए हैं। यूपी चुनाव में इस गाजीपुर से उस गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया होगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के दौर में मजदूर अपने घरों को पैदल ही जाने के लिए मजबूर हुए। बहुत से मजदूर तो घर तक पहुंच ही नहीं पाए। रास्ते में ही 90 से ज्यादा मजदूरों की जान चली गई। इस दौरान सपा और रालोद ने लोगों की मदद की। सपा ने 1-1 लाख रुपये लोगों को मदद के तौर पर दिए।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि हमारी सरकार आई तो साइकिल कारखानों को शुरू करने का काम करेगी। यही नहीं हम खोड़ा में अस्पताल और डिग्री कॉलेज बनवाएंगे। अखिलेश ने कहा कि मेट्रो का काम नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने शुरू किया था। उन्होंने कहा कि शहर की सुविधाएं, पर्यावरण, सफाई को लेकर काम किया जाएगा। सपा सरकार शहर को अच्छा बनाने के लिए काम करेगी। मोदीनगर में विशेष ट्रामा सेंटर, साहिबाबाद में भी इलाज की व्यवस्था सरकार करेगी।


अखिलेश ने जनता से सपा और आरएलडी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि किसानों की जीत पर उन्हें बधाई देता हूं। केंद्र सरकार कृषि कानून लागू करने और हटाने तक किसानों को समझ नहीं सकी। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की राह में कील बिछाई, मवाली गुंडा कहा लेकिन अन्नदाता ने परवाह नहीं की।

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान लोनी के बीजेपी विधायक के कार्य को कोई भुला नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि आज 29 जनवरी है और बीती रात 28 जनवरी से एक साल पहले जो किसानों ने देखा और सहन किया वह सिर्फ उनका नहीं बल्कि सभी किसानों का अपमान था। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोनी के बीजेपी विधायक के कार्य को कोई भुला नहीं पाएगा।

इसके साथ ही जयंत चौधरी ने यह भी कहा कि एक तरफ वह सरकार है जो किसानों को दबाती है और दूसरी तरफ विकास करने वाली सरकार होगी। अब युवाओं को तय करना है एक तरफ लाठी से मारने वाली सरकार है तो दूसरी ओर विकास करने वाली सरकार होगी। हमें जिन्ना और औरंगजेब से कोई लेना देना नहीं है। पढ़े लिखे लोग हैं, तरक्की और विकास की भाषा बोलते हैं।
जयंत चौधरी ने कहा कि वह गाजियाबाद की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */