यूपी चुनाव के लिए अब दलितों को साधेगी बीजेपी, 8 दिसंबर से समाज के प्रबुद्ध लोगों से करेगी संवाद

इसके लिए बीजेपी राज्य के सभी क्षेत्रों में अनुसूचित वर्ग के युवा उद्यमियों, व्यापारियों, नौकरशाहों, लेखकों, सेवानिवृत्त अधिकारियों, सामाजिक संगठनों आदि जैसे प्रबुद्ध लोगों से संवाद करेगी। बुधवार को लखनऊ मेंअवध क्षेत्र का सामाजिक संवाद कार्यक्रम होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ हवा को देखते हुए बीजेपी अब दलितों को अपने पाले में लाने के लिए विशेष फोकस कर रही है। इसके लिए पार्टी इस वर्ग के प्रबुद्ध लोगों के साथ 8 दिसम्बर से सामाजिक संवाद करने जा रही है। इसके लिए सभी क्षेत्रों में संवाद कार्यक्रम होंगे।

बीजेपी राज्य के सभी छह क्षेत्रों में अनुसूचित वर्ग के युवा उद्यमियों, व्यापारियों, नौकरशाहों, लेखकों, सेवानिवृत्त अधिकारियों, सामाजिक संगठनों आदि जैसे प्रबुद्ध लोगों से सामाजिक संवाद करेगी। इसके तहत बुधवार को लखनऊ में प्रदेश कार्यालय पर अवध क्षेत्र का सामाजिक संवाद कार्यक्रम होगा। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय शहरी एवं आवासन राज्य मंत्री कौशल किशोर शामिल होंगे।


प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा ने बताया कि 9 दिसंबर को कानपुर और आगरा में यह संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। आगरा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कानपुर में विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक सहभागिता करेंगे। 10 दिसंबर को गोरखपुर में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, 11 दिसंबर को वाराणसी में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और 12 दिसंबर को मेरठ में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे।

बीजेपी के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि ने बताया, "सामाजिक संवाद राष्ट्रवादी युवाओं और पेशेवरों को समाज के विभिन्न वर्गों विशेष रूप से अनुसूचित वर्ग को जोड़ने की मुहिम है। इसमें केंद्र व राज्य सरकार की गरीब एवं जनकल्याणकारी नीतियों उनके सफल क्रियान्वयन तथा उसके परिणाम स्वरूप हुए बदलाव पर सकारात्मक बदलावों पर चर्चा की जाएगी। हमने सभी छह क्षेत्रों में इसके लिए कार्यक्रम की रूप रेखा बनाई हुई है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia