बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट पर बवाल, कई जगह पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़, हंगामा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने गुरुवार को 11 सीटों को छोड़कर सभी चरणों के लिए 148 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी। लेकिन उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही राज्य में जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल चुनाव के सभी चरणों के लिए गुरुवार को बीजेपी द्वारा जारी 148 उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर पार्टी में ही हंगामा खड़ा हो गया। बंगाल के कई इलाकों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध में बीजेपी ऑफिस में जमकर बवाल काटा है। कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस में तोड़फोड़ कर पोस्टर-बैनर फाड़ दिए और जमकर नारेबीजी की है।

बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा जगदलपुर सीट से अरिंदम भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस में तोड़फोड़ की और वहां लगे बैनर-पोस्टर फाड़ दिए। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि हम अरिंदम को अपना उम्मीदवार स्वीकार नहीं कर सकते, हम अरुण ब्रह्मा को अपना उम्मीदवार बनाना चाहते हैं।

इसी तरह बंगाल के जलपाईगुड़ी सदर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में सुजीत सिंघा के नाम की घोषणा को लेकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डीबीसी रोड जलपाईगुड़ी में पार्टी कार्यालय पर जमकर तोड़फोड़ की और पोस्टर फाड़ डाले। बीजेपी कार्यकर्ता उम्मीदवार बदलने की मांग कर रहे हैं।

वहीं, मालदा के हरिशचंद्रपुर से मातिउर रहमान को टिकट देने के विरोध में भी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़ की है। ओल्ड मालदा सीट से गोपाल साहा को टिकट देने के खिलाफ भी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। यहां भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफिस में तोड़फोड़ की। वहीं दुर्गापुर में भी कर्नल दीप्तांशु चौधरी को टिकट देने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने गुरुवार को 11 सीटों को छोड़कर सभी चरणों के लिए 148 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की। लेकिन उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही राज्य में जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। चुनाव से ठीक पहले कार्यकर्ताओं में इस तरह की नाराजगी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia