दिल्ली : सीएम हाउस के बाहर तोड़फोड़, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तोड़े सीसीटीवी कैमरे

आम आदमी पार्टी ने कहा, "मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना दे रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम यहां तोड़फोड़ की। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। बीजेपी के कई नेताओं की मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए।"

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

रविवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर तोड़फोड़ हुई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बीजेपी नेताओं को तोड़फोड़ का आरोपी ठहराया है। आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री आवास के बाहर सीसीटीवी कैमरा तोड़ते हुए देखा जा रहा है। बीजेपी कार्यकर्ता और निगम पार्षद बीते कई दिनों से सीएम हाउस के बाहर धरना दे रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने कहा, "मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना दे रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम यहां तोड़फोड़ की। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। बीजेपी के कई नेताओं की मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए।"

वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने कहा, "मुख्यमंत्री आवास के बाहर रविवार को बीजेपी की महिला पार्षद सोई हुई थीं, वहां सीएम दफ्तर के लोगों ने कैमरे लगाने शुरू कर दिए। महिला पार्षदों ने इसका विरोध किया।"

लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। यहां सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेता दिल्ली पुलिस के संरक्षण में हिंसा कर रहे हैं।


इससे पहले बीजेपी नेताओं पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर हमले का आरोप लग चुका है। उपमुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में उनके घर पर तोड़फोड़ की गई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बीजेपी के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

दूसरी तरफ रविवार सुबह गृहमंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना देने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के छह विधायकों समेत नौ लोगों को हिरासत में ले लिया। ये विधायक, नगर निगम में कथित घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर गृहमंत्री और उपराज्यपाल आवास के बाहर विधायक धरना देने जा रहे थे। जिन विधायकों को हिरासत में लिया गया, उनमें दिल्ली जलबोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा, आतिशी, कुलदीप कुमार, ऋतुराज गोविंद, संजीव झा आदि शामिल हैं।

इन विधायकों का कहना था कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री आवास के बाहर बीजेपी नेताओं को धरना प्रदर्शन की अनुमति दी गई है, उसी प्रकार इन्हें भी उपराज्यपाल और गृहमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए। हालांकि पुलिस ने इन विधायकों को किसी भी प्रकार के प्रदर्शन से पहले ही हिरासत में ले लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia