बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने दलित आरक्षण का किया विरोध, कहा, इन्हें सिर्फ दो पीढ़ियों तक देना चाहिए आरक्षण

बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने दलित आरक्षण का विरोध करते हुए सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि सवर्णों की हालत बहुत खराब है, अगर केंद्र सरकार ने उनके लिए तत्काल कोई कदम नहीं उठाया तो देश में नई परेशानी खड़ी हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पटना में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने रविवार को कहा कि दलितों की सिर्फ दो पीढ़ियों को नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण दिया जाना चाहिए, और इसके बाद उन्हें आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, "दलित आईएएस अधिकारी के बेटे को नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए।"

यह कोई पहली बार नहीं है जब सीपी ठाकुर ने दिलतों को आरक्षण देने का विरोध किया है। इससे पहले भी वे आरक्षण को खत्म करने के पक्ष में बयान दे चुके हैं। सीपी ठाकुर ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि जो गरीब सवर्ण हैं, उन्हें आरक्षण का लाभ मिलाना चाहिए। सीपी ठाकुर ने कहा कि सवर्णों की हालत बहुत खराब है, ऐसे में अगर केंद्र सरकार ने उनके लिए तत्काल कोई कदम नहीं उठाया तो देश में नई परेशानी खड़ी हो सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia