संजय सिंह के घर छापेमारी पर बोले केजरीवाल- चुनावी हार के डर से बीजेपी की हताशापूर्ण कोशिश

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी सांसद संजय सिंह के घर पर ईडी की छापेमारी पर कहा कि कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि एक साल से छापेमारी में एक पैसा भी नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव में हार से डरी बीजेपी की हताशापूर्ण कोशिश है।

संजय सिंह पर छापेमारी को केजरीवाल ने चुनावी हार के डर से बीजेपी की हताशापूर्ण कोशिश बताया
संजय सिंह पर छापेमारी को केजरीवाल ने चुनावी हार के डर से बीजेपी की हताशापूर्ण कोशिश बताया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी से कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि ईडी को पिछले एक साल में धन शोधन जांच की छापेमारी में एक पैसा भी नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि यह 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी का हताशा में किया गया एक प्रयास है।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हार को भांपते हुए बीजेपी राजनीतिक विरोधियों और पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी कर अपनी आखिरी हताश कोशिश कर रही है। केजरीवाल ने कहा, ''पिछले एक साल से हम देख रहे हैं कि वे आबकारी नीति घोटाले के बारे में क्या कह रहे हैं। आज तक उन्हें एक भी पैसा नहीं मिल पाया है। इसके बावजूद उन्होंने एक हजार छापे मारे हैं और कई लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन आज तक कोई बरामदगी नहीं हुई है।”


केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए आप नेता ने कहा, ''उन्होंने हम पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने बस घोटाला, सड़क घोटाला, पानी घोटाला, बिजली घोटाला और कई अन्य आरोप लगाए हैं। पिछले एक साल से वे आबकारी नीति घोटाले की जांच कर रहे हैं। आज तक उन्हें कुछ नहीं मिला। संजय सिंह के यहां भी उन्हें कुछ नहीं मिलेगा।'' मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “जैसे-जैसे 2024 का चुनाव आ रहा है, उन्हें लग रहा है कि वे हार रहे हैं और यह उससे पहले की आखिरी हताश कोशिश है। उन्होंने कल पत्रकारों के परिसरों और आज संजय सिंह के आवास पर तलाशी ली।”

उनकी टिप्पणी दिल्ली आबकारी नीति मामले में बुधवार सुबह से सिंह के परिसरों पर जारी ईडी की तलाशी के मद्देनजर आई है। ईडी की टीम बुधवार सुबह मध्य दिल्ली के उत्तरी एवेन्यू इलाके में संजय सिंह के आवास पर पहुंची और तलाशी ली। ईडी इससे पहले उत्पाद नीति मामले में चार आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। ईडी ने अपने आरोप पत्र में सिंह के नाम का भी जिक्र किया है। ईडी का मामला पिछले साल अगस्त में दायर सीबीआई की शिकायत पर आधारित है, जिसमें 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति में अनियमितताओं का आरोप लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia