यह था बीजेपी का वो प्लान जो जज लोया केस में फैसले के बाद बनाया गया था...

बीजेपी ने जज लोया केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलों के लिए एक प्लान बनाया था, जो लीक हो गया। इस प्लान को सभी सांसदों को भेजा गया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट में जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाएं खारिज होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल गांधी को घेरने के लिए जो प्लान बनाया था, वह लीक हो गया। इस प्लान में पार्टी नेताओं और सांसदों को निर्देश दिए गए थे कि कैसे इस मामले को लेकर राहुल गांधी से माफी की मांग उठानी है। साथ ही सभी सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर इस मुद्दे को उठाने को कहा गया था।

यह था बीजेपी का वो प्लान जो जज लोया केस में फैसले के बाद बनाया गया था...
वह निर्देश पत्र जो बीजेपी संसदीय दल की तरफ से सभी सांसदों को भेजा गया था

यह निर्देश पत्र बीजेपी संसदीय दल की तरफ से जारी किया गया था, जिसमें सांसदों को बयान देने, मीडिया बाइट देने, एसएमएस आदि के लिए लिखित सामग्री उपलब्ध कराई गई थी। सांसदों से कहा गया कि वे बीजेपी अध्यक्ष 'अमित शाह को बदनाम करने के लिए' राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ अभियान चलाएं।

इस पत्र पर बीजेपी के संसदीय सचिव बालासुब्रमण्यम कामारासू के हस्ताक्षर थे। इस पत्र में कहा गया था कि, "राहुल गांधी से अमित शाह को बदनाम करने के लिए माफी मंगवाने के लिए प्रत्येक सांसद को स्थानीय टीवी चैनलों को बाइट देनी चाहिए, एक प्रेस बयान जारी करना और प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करना चाहिए।" बीजेपी ने सभी सांसदों को इस अभियान के लिए व्हाट्सएप, ट्विटर, एसएमएस जैसे सोशल मीडिया साधनों का इस्तेमाल करने को कहा था।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस पत्र को पोस्ट कर कहा, "यह इस मामले की जांच रोकने का प्रयास है।" उन्होंने कहा कि, "जज लोया की मौत की जांच रोकने के लिए भाजपा के प्रयास अपनी चरम सीमा तक पहुंच गए हैं।" सुरजेवाला ने आगे लिखा कि, "लोकतांत्रिक कार्य करने के लिए सोचने, बोलने की शक्ति और ट्वीट करने को भी बंदी बना लिया गया है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia