BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े का विवादित बयान, महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम को बताया ‘ड्रामा’

बंगलूरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनंत कुमार हेगड़े ने बापू पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर कैसे ‘ऐसे लोग’ भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं। हेगड़े ने कहा कि पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने एक बार फिर विवादति बयान दिया है। हेगड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम पर सवाल खड़े करते हुए गांधी के नेतृत्व में चले स्वाधीनता आंदोलन को ‘ड्रामा’ करार दिया है। यही नहीं बीजेपी सांसद ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल को भी ड्रामा बताया।

बंगलूरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हेगड़े ने महात्मा गांधी पर यह बयान दिया। बीजेपी सांसद ने बापू पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर कैसे ‘ऐसे लोग’ भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं। हेगड़े ने कहा कि पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था। उन्होंने कहा कि यह तथाकथित नेता एक बार भी पुलिस द्वारा नहीं पीटे गए।


बीजेपी सांसद ने बापू के स्वाधीनता संग्राम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया गया स्वतंत्रता आंदोलन था। हेगड़े ने कहा कि लोग कांग्रेस का यह कहते हुए समर्थन करते हैं कि अनशन और सत्याग्रह के कारण देश को आजादी मिली, लेकिन यह सच्चाई नहीं है। हेगड़े ने कहा कि अंग्रेजी शासक सत्याग्रह नहीं, बल्कि निराशा और कुंठा की वजह से भारत को छोड़कर चले गए।

बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े द्वारा महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम को ड्रामा बताने पर कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा, “महात्मा गांधी को देशप्रेम का सर्टिफिकेट उस पार्टी से नहीं चाहिए जो गोरों की सरकार के चमचे थे, अनंत हेगड़े उस संगठन से आते हैं, जिन्होंने तिरंगे का विरोध किया, संविधान का विरोध किया, जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का भी विरोध किया।”

जयवीर शेरगिल ने आगे कहा, “जिस तरह से गोड़से भक्तों की संख्या भाजपा में बढ़ती जा रही है, बीजेपी को अपना नाम बदलकर नाथू राम गोड़से पार्टी रख लेना चाहिए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Feb 2020, 8:28 AM
/* */