टिकैत की किसान यूनियन के हरियाणा महासचिव पर जानलेवा हमला, टोल प्लाजा पर हमलावरों ने चलाईं गोलियां

राकेश टिकैत की भारतीय किसान यूनियन के नेता पर हरियाणा में जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में बीकेयू की हरियाणा इकाई के महासचिव बाल-बाल बचे हैं। हमलावर अभी पकड़ में नहीं आए हैं।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

किसान नेता राकेश टिकैत की भारतीय किसान यूनियन की हरियाणा इकाई के महासचिव जसतेज सिंह पर मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने फायरिंग कर दी। इस हमले में जसतेज सिंह बाल-बाल बचे। हमला उस समय हुआ जब जसतेज सिंह अपनी कार से प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने जा रहे थे। बताया जाता है कि हमलावरों ने पेहोवा के नजदीक एक टोल प्लाजा पर उन पर गोलियां दागीं।

जसतेज सिंह हरियाणा के कृषिमंत्री रहे स्वर्गीय जसविंदर सिंह के बड़े पुत्र हैं और राकेश टिकैत की भारती किसान यूनियन की हरियाणा इकाई के महासचिव हैं। डीएसपी गुरमेल सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उनकी कार का पीछा किया, जिसे वह खुद ही चला रहे थे, और उनमें से एक ने करीब से उन पर गोली चलाई, लेकिन गोली उनको नहीं लगी।

पुलिस ने बताया कि पुलिस ने कार को फोरेंसिक टीम के निरीक्षण के लिए अपने कब्जे में लिया है। ध्यान रहे कि हाल ही में राकेश टिकैत और दूसरे किसान नेताओं को एक वीडियो के जरिए धमकी दी गई थी। किसी अज्ञात व्यक्ति ने यह वीडियो किसान नेताओं को भेजा था।

ध्यान रहे कि केंद्र सरकार के तीन विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान बीते तीन महीने से आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान किसान नेताओं को तरह-तरह की धमकियां मिलती रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next