खालिस्तानियों की काली करतूत! अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़फोड़ की, भारत विरोधी नारे भी लिखे

नेवार्क में श्री स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए और खालिस्तान नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले की प्रशंसा करते हुए भित्तिचित्रों के साथ स्प्रे पेंट किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक प्रमुख हिंदू मंदिर में खालिस्तान समर्थक तत्वों ने तोड़फोड़ की है। और मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं

बे एरिया के नेवार्क में श्री स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए और खालिस्तान नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले की प्रशंसा करते हुए भित्तिचित्रों के साथ स्प्रे पेंट किया गया था।

मंदिर के एक सदस्य चिंतन पंड्या ने सीबीएस न्यूज़ को बताया, "पिछली रात जो कुछ भी हुआ, वह भारतीय समुदाय के खिलाफ बर्बरता और हिंसा है।"

उन्होंने कहा कि यह घटना चिंताजनक है, क्योंकि लगभग दो साल पहले खुलने के बाद से यह पहली बार है कि मंदिर में ऐसा कुछ हुआ है।

पंड्या ने कहा, "यह समुदाय के लिए सुरक्षित नहीं है।" उन्होंने कहा कि घटना पर चर्चा के लिए मंदिर के नेता एक विशेष बैठक करेंगे।

अमेरिका स्थित वकालत संगठन, गठबंधन ऑफ हिंदूज़ ऑफ नॉर्थ अमेरिका (सीओएचएनए) ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ते हिंदूफोबिया को संबोधित करने के लिए एक संपूर्ण और तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

सीओएचएनए ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"धर्म की स्वतंत्रता का कोई मतलब नहीं है, जब पवित्र स्थान जो शांति और शांति का नखलिस्तान माना जाता है, बिना किसी परिणाम के बर्बरतापूर्ण है। हम दुखी हैं, लेकिन हैरान नहीं हैं - अधिकारियों, मीडिया और अन्य समूहों ने क्षेत्र मेंनियमित रूप से बढ़ती हिंदूफोबिया को कम या नजरअंदाज किया है।"

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के सह-संस्थापक मिहिर मेघानी ने सीबीएस न्यूज़ से कहा,"मुझे लगता है कि अधिकांश अमेरिकी, अधिकांश भारतीय, अधिकांश हिंदू इस कृत्‍य का नापसंद करते हैं।''

मेघानी ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र में भारतीय-अमेरिकी समुदाय बढ़ रहा है और ये राजनीतिक मुद्दे अब यहां विभाजन का हिस्सा बन रहे हैं।

यह घटना अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा न्यूयॉर्क स्थित खालिस्तान नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून को मारने की नाकाम साजिश में कथित संलिप्तता के लिए एक भारतीय नागरिक के खिलाफ अभियोग को खारिज करने के ठीक बाद हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia