कोरोना के कहर के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, नोएडा से एक गिरफ्तार, 105 इंजेक्शन बरामद

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। आरोपी दिल्ली के पीतमपुरा सरस्वती विहार का रहने वाला है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच बाजार में रेमडेसिविर दवाई की मांग कम नहीं हो रही है, बढ़ती मांग के बीच रेमडेसिविर दवाई की कालाबाजारी होने लगी है। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। आरोपित रचित घई नामक शख्श के पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं, वहीं आरोपी दिल्ली के पीतमपुरा सरस्वती विहार का रहने वाला है। वह इस समय नोएडा सेक्टर 168 में रह रहा था।

नोएडा पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 105 वायल्स रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ सेंट्रो कार और 1,54,000 रुपये नकदी बरामद हुई है।


दरअसल आरोपी नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था और जरूरतमंद लोगों को 15,000 से 40,000 रुपए के बीच में बेच रहा था। वहीं आरोपी इन दवाइयों को दिल्ली और मुख्यत: चंडीगढ़ से ला रहा था। हालांकि पुलिस दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी प्राप्त कर रही है।

डीसीपी क्राइम अभिषेक सिंह ने बताया कि, "20 अप्रैल को इस युवक को गिरफ्तार किया गया था, दिल्ली निवासी मार्च महीने से नोएडा में रहकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था। दिल्ली और मुख्यत: चंडीगढ़ से यह दवाई ला रहा था।" "हालांकि दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी ली जा रही है और युवक पर अलग अलग कई धाराओं में मुकदम्मा दर्ज किया गया है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2021, 5:03 PM