नासिक में पॉली फिल्म फैक्ट्री के रिएक्टर प्लांट में ब्लास्ट, एक की मौत, 14 से ज्यादा लोग घायल

स्थानीय चश्मदीदों ने दावा किया कि विस्फोट के समय कम से कम 250 श्रमिक परिसर में थे, लेकिन उनमें से अधिकांश सुरक्षित रूप से भागने में सफल रहे। हालांकि अभी भी एक दर्जन से अधिक लोगों के वहां फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी में रविवार सुबह एक फैक्ट्री में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई। कथित तौर पर कारखाने के एक बॉयलर में भीषण विस्फोट के बाद आग लगी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

स्थानीय चश्मदीदों ने दावा किया कि विस्फोट के समय कम से कम 250 कर्मचारी परिसर में थे, लेकिन उनमें से अधिकांश सुरक्षित रूप से भागने में सफल रहे। हालांकि अभी भी एक दर्जन से अधिक लोगों के वहां फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं।

घटनास्थल पर पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉक्टर भारती प्रवीण पवार ने कहा कि नासिक में जिंदल कंपनी की एक पॉली फिल्म फैक्ट्री के रिएक्टर प्लांट में विस्फोट हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।


नासिक के कलेक्टर गंगाधरन डी. और नासिक के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सचिन पाटिल स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। आग पर काबू पाने के लिए इगतपुरी और नासिक शहर से करीब एक दर्जन दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं। धुएं के विशाल बादल लंबी दूरी से दिखाई दे रहे हैं और नए साल के दिन इस विशाल विस्फोट ने कई निवासियों को हिला कर रख दिया।

पॉली फिल्म फैक्ट्री में लगी आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं। इस बीच राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री दादा भुसे, जो नासिक जिले के संरक्षक मंत्री हैं, घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आज दोपहर बाद वहां जाने की संभावना है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने कहा कि स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और जिले के पालक मंत्री यहां मौजूद हैं। महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia