शेयर बाजार में हाहाकार जारी, सेंसेक्स 1400 अंक और निफ्टी 400 अंक से ज्यादा टूटा, LIC शेयरों को बुरा हाल

शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। सोमवार सुबह कारोबार शुरु होते ही बीएसई सेंसेक्स ने 14 अंकों का गोता खाया वहीं एनएसई का निफ्टी भी धड़ाम हो गया। दोनों इंडेक्स में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। सबसे ज्यादा मार एलआईसी के शेयरों पर पड़ी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। सोमवार सुबह कारोबार शुरु होते ही बीएसई सेंसेक्स ने 14 अंकों का गोता खाया वहीं एनएसई का निफ्टी भी धड़ाम हो गया। दोनों इंडेक्स में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। सबसे ज्यादा मार एलआईसी के शेयरों पर पड़ी है जो अपने ऑफर भाव से करीब 250 रुपए प्रति शेयर तक गिर चुके हैं।

शेयर बाजार के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले सप्ताह भी बाजार भारी गिरावचट देख चुका है, वहीं नए सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को भी निवेशकों को कोई राहत नहीं मिली है। कारोबारी सत्र की शुरुआत होते ही बीएसई का सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी धड़ाम हो गए। दोनों बाजारों में दो दो फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

वैसे कारोबार शुरु होने से पहले ही प्री बाजार सेशन में भी गिरावट का रुख दिखा। कारोबार शुरु होने के बाद तो सेंसेक्स 1400 अंक टूट गया और 53000 के नीचे पहुंच गया। वहीं निफ्टी भीकरीब 430 अंक टूटकर 15,785 के आसपास पहुंच गया।

इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार को भी बाजार में भारी गिरावट दर्ज हुई थी। सेंसेक्स एक हजार से ज्यादा अंक टूटा था व हीं निफ्टी भी 275 अंक से ज्यादा नीचे आया था। इस गिरावट में सबसे ज्यादा नुकसान एलआईसी के निवेशकों को उठाना पड़ा है। एलआईसी के आईपीओ की लिस्टिंग के बाद से ही कंपनी के शेयरों की हालत खस्ता है। निवेशकों को पहले ही एलआईसी के शेयरों सो करीब पौने दो लाख करोड़ का नुकसान हो चुका है। सोमवार के कारोबार में भी एलआईसी के शेयरों में गिरावट का दौर जारी है और इसके शेयर 700 रुपए से भी नीचे पहुंच चुके हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia