अजमेर के तारागढ़ दरगाह में खूनी संघर्ष, पुरानी रंजिश को लेकर आपस में भिड़े दो गुट, चले पत्थर और तलवार

दरगाह थानाध्यक्ष नरेंद्र सिंह जाखड़ ने बताया कि तारागढ़ दरगाह में एक ही परिवार के दो गुट हैं। कमेटी चुनाव को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश थी। शनिवार को दोनों पक्ष भिड़ गए और एक-दूसरे पर तलवारों से हमला कर दिया, जिसमें दोनों पक्षों के 5-5 लोग घायल हुए हैं।

अजमेर के तारागढ़ दरगाह में खूनी संघर्ष, पुरानी रंजिश को लेकर आपस में भिड़े दो गुट
अजमेर के तारागढ़ दरगाह में खूनी संघर्ष, पुरानी रंजिश को लेकर आपस में भिड़े दो गुट
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के अजमेर के तारागढ़ स्थित मीरा साहब की दरगाह में शनिवार देर रात खादिमों के दो गुट आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते झड़प खूनी संघर्ष में बदल गया और दर्जनों लोग घायल हो गए।

घटना शनिवार शाम की है। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर तलवारों से हमला किया है। इस हमले में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।


दरगाह थानाधिकारी नरेंद्र सिंह जाखड़ ने बताया कि तारागढ़ दरगाह में एक ही परिवार के दो गुट हैं। वर्तमान में हुए कमेटी चुनाव को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश थी, ठेके को लेकर भी विवाद है। शनिवार को दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थर बरसाए और तलवारों से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि हमले में दोनों पक्षों के पांच-पांच लोग घायल हुए हैं।

घायलों को इलाज के लिए जेएलएन अस्पताल लाया गया है। घायलों में किसी के सिर, गर्दन समेत अन्य जगहों पर चोटें आई हैं। पूरे मामले में पुलिस ने एक युवक को भी हिरासत में ले लिया है। हमला करने वाले लोग फरार बताए जा रहे हैं, फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia