मोदी सरकार में मंहगाई की मार जारी, अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, नई दरें कल से लागू

नई दरों की घोषणा के बाद अमूल और मदर डेयरी के गोल्ड, ताजा और शक्ति ब्रांड दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। जाहिर है इस बढ़ोतरी से आम आदमी की जेब पर बोझ और बढ़ेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार में जारी कमरतोड़ मंहगाई के बीच आम आदमी को एक और झटका लगा है। दुग्ध उत्पादक अमूल और मदर डेयरी ने एक बार फिर दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। नई दरें बुधवार यानी 17 अगस्त 2022 से ही लागू होंगी। कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "दही-लस्सी पर जीएसटी की मार के बाद अब दूध को भी नहीं बख्शा!" जाहिर है इस बढ़ोतरी से आम आदमी की जेब पर बोझ और बढ़ेगा।

मंगलवार को गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया। इसके फौरन बाद ही मदर डेयरी ने भी अपने दूध के दाम बढ़ा दिए। अमूल दूध की कीमतों में की गई वृद्धि गुजरात के अलावे दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और उन सभी राज्यों में लागू होगी जहां अमूल उत्पाद बेचे जाते हैं। अमूल दूध की नई दरें 17 अगस्त 2022 से लागू होंगी।


अमूल दूध के दाम बढ़ने की घोषणा के फौरन बाद ही मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में दो प्रति लीटर की वृद्धि करने का ऐलान कर दिया। मदर डेयरी के दूध के बढ़े हुए भाव भी 17 अगस्त से ही लागू होंगे। नई दरों की घोषणा के बाद अमूल और मदर डेयरी के गोल्ड, ताजा और शक्ति ब्रांड दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने इस बढ़ोतरी पर कहा कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला दूध उत्पादन और संचालन लागत में बढ़ोतरी के कारण लिया गया है।गुजरात को-ऑपरेटिव ने अपने बयान में कहा कि दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी से उत्पाद की एमआरपी में चार प्रतिशत का इजाफा हुआ है जो खाद्य पदार्थों की महंगाई की औसत दर से कम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia