मुंबई में कोरोना कहर के बीच BMC प्रमुख पर गिरी गाज, परदेसी की जगह चहल को मिला कमान

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की संख्या शुक्रवार को 19,063 हो गई। अकेले मुंबई में आज कोरोना के 748 नए केस मिले, जिसके बाद मायानगरी में संक्रमितों की संख्या 11976 हो गई है। इसके साथ ही आज मुंबई में कोरोना वायरस से 25 लोगों की मौत भी हुई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच वृहन्नमुंबई म्युनिसिपैलिटी (बीएमसी) के कमिश्नर प्रवीण परदेसी का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह पर इकबाल चहल नए बीएमसी चीफ होंगे। परदेसी को चहल की जगह पर शहरी विकास विभाग में एडिशनल चीफ सेक्रेट्री के पद पर भेजा गया है।

इस तबादले का आदेश आज सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दिया है। इनके साथ ही मुंबई मेट्रो रेल निगम के पूर्व महाप्रबंधक अश्विनी भिड़े और संजीव जायसवाल को बीएमसी में अतिरिक्त आयुक्त के पद पर भेजा गया है। दोनों ही पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे। वहीं पीडब्लूडी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज सौनिक को अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) बनाया गया है।

बताया जा रहा है कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। आज ही राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने बयान जारी कर कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी की वजह से महाराष्ट्र में सेना की तैनाती की खबरों को अफवाह करार दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से अफवाह है कि मुंबई में सेना तैनात की जाएगी। यहां सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने आज तक जो भी किया है, वह नागरिकों को सूचित करके किया है। केवल सभी लोग अनुशासित रहें, वही पर्याप्त होगा। यहां सेना बुलाने की जरूरत नहीं।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का संख्या बढ़कर शुक्रवार को 19,063 हो गई। अकेले मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 748 नए केस मिले, जिसके बाद मायानगरी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11976 पहुंच गई। इसके साथ ही आज मुंबई में 25 लोगों की मौत भी हुई। जबकि पूरे राज्य में आज कुल 37 लोगों की कोरोना से मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मृतकों का आंकड़ा 731 हो गया है। शुक्रवार को ही मुंबई की धारावी झुग्गी में कोरोना संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने से इस क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या 808 पहुंच गई है। वहीं, यहां मृतकों की संख्या 26 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia