झारखंड: कोडरमा में दर्दनाक हादसा, पंचखेरो बांध में नाव पलटने से 3 परिवारों के 8 लोग डूबे, 6 के शव बरामद, रेस्क्यू जारी

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा है कि हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों को रेस्क्यू के निर्देश दिये गये थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत पंचखेरो डैम में नाव पलटने से डूबे आठ में से छह लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं। दो अन्य के भी बचने की उम्मीद बेहद कम है। उनकी तलाश में एनडीआरएफ की टीम का अभियान जारी है। जिले के एसपी कुमार गौरव सहित कई अन्य अफसर मौके पर कैंप कर रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा है कि हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों को रेस्क्यू के निर्देश दिये गये थे।

इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बड़ा हादसा, नर्मदा नदी में गिरी 40 यात्रियों से भरी बस, 12 लोगों की मौत, 15 को बचाया गया

यह हादसा रविवार का है। बताया गया कि गिरिडीह के राजधनवार के रहने वाले नौ लोग घूमने के लिए पंचखेरो डैम पहुंचे थे। सभी लोग बोटिंग के लिए एक नाव पर सवार हुए। नाविक ने तीन सौ रुपये किराया तय किया। नाव जब डैम के बीच पहुंची तो उसमें पानी भरने लगा। देखते-देखते नाव डैम में डूब गयी। नाविक रोहित कुमार और उसपर सवार प्रदीप सिंह तैरकर बाहर निकलने में सफल रहे, जबकि आठ अन्य लोग डूब गये। हादसे के बाद नाविक फरार हो गया।

घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन ने एनडीआरएफ की बचाव टीम मौके पर बुलायी। रविवार से लेकर अब तक जारी अभियान में सीताराम यादव (40 वर्ष) सेजल कुमारी (16 वर्ष), पलक कुमारी (14 वर्ष), अमित कुमार सिंह (14 वर्ष), राहुल कुमार (16 वर्ष ) और शिवम कुमार (17 वर्ष ) के शव बरामद किये गये। आठ वर्षीय हर्षल कुमार और हर्षल कुमार और पांच वर्षीय बउवा की तलाश जारी है। मृतकों में पांच एक ही परिवार के बताये गये हैं। इनके गांव खेतों में कोहराम मचा हुआ है। डैम के किनारे लोगों की भारी भीड़ जमा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia