उत्तराखंड बस हादसा: एयरफोर्स के विमान से पन्ना लाए जाएंगे शव, CM शिवराज ने वायुसेना का विमान देने का किया था अनुरोध

उत्तराखंड बस हादसे के संदर्भ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना का विमान उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है। इस संबंध में मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से आग्रह किया था।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हादसे का शिकार बने मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के मृतकों के शवों को वायुसेना के विमान से लाया जाएगा। ज्ञात हो कि बीते रोज पन्ना जिले से चारधाम की यात्रा पर गए तीर्थयात्रियों की बस उत्तरकाशी जिले में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 25 यात्रियों की मौत हो गई थी। इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री चौहान अपने सहयोगी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के साथ उत्तराखंड पहुंच चुके है। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

मुाख्यमंत्री आवास से मिली जानकारी के अनुसार,उत्तराखंड बस हादसे के संदर्भ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना का विमान उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है। इस संबंध में मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से आग्रह किया था। बताया गया है कि दोपहर दो बजे देहरादून से यह विमान पार्थिव शरीर लेकर खजुराहो पहुंचेगा जहां से पन्ना जिले के उन ग्राम तक पृथक पृथक वाहन दिवंगत तीर्थ यात्रियों के पार्थिव शव लेकर रवाना होंगे। तत्पश्चात दिवंगत लोगों की अंत्येष्टि का कार्य होगा ।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा तत्परता पूर्वक दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia