अग्निपथ पर उबाल: राहुल बोले- PM को ‘माफीवीर' बनकर माननी पड़ेगी युवाओं की बात, प्रियंका बोलीं- मोदी जी दर्द समझिए

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

सेना की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 8 सालों से लगातार बीजेपी सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आर्मी भर्ती की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए। 3 साल से भर्ती नहीं आई । दौड़-दौड़ के युवाओं के पैरों में छाले पड़ गए, वे निराश-हताश हैं। युवा एयरफोर्स भर्ती के रिजल्ट और नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। सरकार ने उनकी स्थाई भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती: सब छीन लिया।


इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि अग्निपथ को युवाओं ने खारिज कर दिया, कृषि कानूनों को किसानों ने खारिज कर दिया। नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने खारिज कर दिया और जीएसटी को व्यापारियों ने खारिज कर दिया। देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।

वही प्रियंका गांधी ने भी प्रधानमंत्री से इस योजना को वापस लेने का आग्रह किया था, क्योंकि युवा इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार को 24 घंटे के भीतर नई सेना भर्ती योजना के नियमों में बदलाव करना पड़ा, इसका मतलब ये है कि योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia