बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को हुआ हाईग्रेड कैंसर, न्यूयॉर्क में चल रहा है इलाज 

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं। इस बात खुलासा उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर क‍िया है। उन्होंने कहा कि मुझे हाईग्रेड कैंसर हुआ है और मैं न्यूयार्क में अपना इलाज करा रही हूं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेता इरफान खान के बाद अब बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने खुद को कैंसर होने की बात का खुलासा किया है। इस बात खुलासा उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया पर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कई बार ज‍िंदगी आपको ऐसे मोड़ पर ले आती है ज‍िसके बारे में आपने सोचा नहीं होता है। मुझे हाईग्रेड कैंसर डायग्‍नोज हुआ है ज‍िसके बारे में कोई ख्‍याल तक नहीं था। मेरे दोस्‍त और पर‍िवार के लोग साथ हैं और मुझे सहारा दे रहे हैं। इस गंभीर बीमारी के इलाज के ल‍िए मैं न्‍यूयॉर्क में हूं। मैं इस लड़ाई को लड़ने के ल‍िए तैयार हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं अपने दोस्तों और परिवार की बहुत आभारी हूं। इससे लड़ने के लिए परिवार के सहारे से बेहतर कुछ नहीं। हमें आशावादी रहना है और मैं हर कदम पर लड़ने के लिए तैयार हूं। मैं इस जंग को लड़कर दिखाऊंगी क्योंकि मेरे पास मेरे परिवार और दोस्तों की ताकत मेरे पीछे खड़ी है।”

सोनाली बेंद्रे से पहले अभिनेता इरफान को लेकर ऐसी ही बुरी खबर सामने आई थी। कुछ दिन पहले इरफान खान ने अपनी कैंसर का जिक्र करते हुए ट्वीट किया था। इरफान खान न्यूरोक्राइन ट्यूमर के इलाज के लिए इन दिनों लंदन में हैं।

इससे पहले कई ऐसे हस्तियों ने कैंसर जैसी बीमारी को मात दिया है। अभिनेत्री मनीषा कोईराला भी कैंसर से लड़ चुकी हैं। 2012 में उन्हें कैंसर का पता चला था। मनीषा को ओवरी का कैंसर था। न्यूयॉर्क में कुछ साल तक मनीषा का इलाज चला था और वे कैंसर को हराने में कामयाब हो गयी थीं। मनीषा कोईराला एक बार फिर बॉलीवुड में सक्रिय हैं और फिल्म ‘संजू’ में उन्होंने नर्गिस का रोल निभाया हैं।

अभिनेत्री लीजा रे को 2009 में पता चला था कि प्लाज्मा सेल्स का कैंसर हुआ है। लीजा ने बिना किसी शोर-शराबे के कैंसर से जंग लड़ी और जीती।

डायरेक्टर अनुराग बसु भी कैंसर से जंग लड़ और जीत चुके हैं। 2004 में बसु को पता चला कि उन्हें ब्लड कैंसर है और सिर्फ दो महीने की जिंदगी बाकी है। लेकिन अनुराग बसु ने हिम्मत नहीं हारी और कैंसर से जीते।

साल में 2012 में क्रिकेटर युवराज सिंह के बाएं फेफड़े में कैंसर का पता चला था, जिसके बाद युवराज सिंह को अमेरिका में कीमोथेरेपी के लिए ले जाया गया था। युवराज सिंह न सिर्फ पूरी तरह ठीक हुए, बल्कि उन्होंने टीम इंडिया में वापसी कर मैच भी खेले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */