जेएनयू हिंसा पर भड़का बॉलीवुड, जानें ट्विंकल खन्ना, स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप समेत कई हस्तियों ने क्या कहा?

जेएनयू हिंसा की इस घटना पर ट्विंकल खन्ना, स्वरा भास्कर, तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, शबाना आजमी, कृति सैनन, विशाल ददलानी, विशाल भारद्वाज, नेहा धूपिया, कोंकणा सेन शर्मा और आर माधवन जैसे बॉलिवुड कई सितारों ने अपनी चिंताएं जताई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की जेएनयू में नकाबपोश गुंडों ने रविवार को छात्रों और प्रोफेसरों पर हमला कर दिया। इस हमले में कई छात्र और शिक्षक घायल हो गए हैं। इस हमले पर लोगों के साथ साथ बॉलिवुड हस्तियों में काफी गुस्सा है और इस हमले की कड़ी निंदा की है। बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्वीट के जरिए प्रशासन पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा, “भारत, जहां गायों को छात्रों से ज्यादा सुरक्षा प्राप्त है। यह वह देश है जिसने डर में जीने से इनकार कर दिया है। आप हिंसा करके लोगों को दबा नहीं सकते और ज्यादा विरोध होगा, प्रदर्शन ज्यादा होंगे, सड़कों पर ज्यादा लोग उतरेंगे।”


अभिनेता राजकुमार राव ने जेएनयू विवाद को लेकर ट्वीट कर लिखा, “जेएनयू में जो हुआ वह शर्मनाक, भयावह और दिल दहला देने वाला है। जो लोग इन हमलों के पीछे जिम्मेदार हैं, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।”

अभिनेत्री कृति सैनन ने कहा, “जेएनयू में जो हुआ उसे देखकर मेरा दिल टूट गया। भारत में इस समय जो हो रहा है वह डरावना है। छात्रों और टीचर्स को पीटा जा रहा है और डरपोक नकाबपोशों द्वारा आतंकित किया जा रहा है। पॉलिटिकल अजेंडे के लिए इतना गिर गए हैं। हिंसा से कभी कोई सॉल्यूशन नहीं निकलता। हम इतने अमानवीय कैसे बन गए?”

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने हिंसा का एक वीडियो शेयर कर कहा, “भीतर ऐसी स्थिति है, क्या हम इसे एक ऐसी जगह कह सकते हैं जहां हमारा फ्यूचर बनता है। यह बेहद डरावना है और इस नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती। यह क्या किया जा रहा है और हमें यह देखना पड़ रहा है। दुखद।”


फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने कहा कि हिंदुत्व आतंकवाद खुलकर सामने आ गया। वहीं शबाना आजमी ने स्वरा भास्कर का विडियो शेयर करते हुए लिखा, “यह चौंकाने वाला है। इसकी निंदा काफी नहीं है बल्कि हमलावरों के खिलाफ तुरंत ऐक्शन लिए जाने की जरूरत है।”

अनुभव सिन्हा ने कहा कि जेएनयू में क्या चल रहा है? जब आप छात्रों के साथ अत्याचार करते हैं, तो आप हमें शानदार डिनर नहीं दे सकते। वहीं आयुष्मान खुराना ने कविता के माध्यम से हमला बोला है। उन्होंने लिखा, “इंसानियत से बड़ा कुछ नहीं धर्म नहीं, सियासत नहीं। धन नहीं, विरासत नहीं। किसी की हो सोच नई, हो अलग तो अलग सही, पर तुझे उस सोच को नोचने का हक नहीं, यही भारत का लोकतंत्र है, और इसमें किसी को शक नहीं।”

इस घटना के बाद स्वरा भास्कर ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें रोते हुए दिख रही है। उन्होंने कहा कि जेएनयू कैंपस में उनकी फैमिली रहती है और कहीं न कहीं वो भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने लोगों से तत्काल अपील की और लिखा की बाबा गंगनाथ मार्ग पर जेएनयू कैंपस के मेन गेट के बाहर बड़ी संख्या में सभी दिल्लीवासी इकट्ठा हो और सरकार पर दबाव बनाने के लिए जेएनयू कैंपस में कथित एबीवीपी के नकाबपोश गुंडों द्वारा तोड़फोड़ को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस पर दबाव बनाये।”

गौरतलब है कि जेएनयू हिंसा पर जीशान अय्यूब, अनुभव सिन्हा, विशाल ददलानी, नेहा धूपिया, कोंकणा सेन शर्मा, रितेश देशमुख और आर माधवन ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;