मुंबई: मशहूर फिल्मकार कल्पना लाजमी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

मशहूर फिल्मकार कल्पना लाजमी ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आखिरी सांस ली। उन्हें किडनी संबंधित समस्याओं के कारण आईसीयू में रखा गया था। वह कई सालों से डायलिसिस पर थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'रूदाली' और 'दमन' जैसी फिल्मों की मशहूर फिल्मकार और पटकथा लेखक कल्पना लाजमी का मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में रविवार सुबह निधन हो गया। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वह 64 साल की थीं।

कल्पना लाजमी की प्रवक्ता पारुल चावला ने बताया, “आपको सूचित करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि कल्पना लाजमी का रविवार सुबह 4.30 बजे निधन हो गया।” पारुल चावला ने कहा कि लाजमी ने अस्पताल में अंतिम सांसे लीं, वह किडनी संबंधित समस्याओं के कारण मंगलवार से आईसीयू में थीं। वह सालों से डायलिसिस पर थीं और उन्होंने पिछले साल साक्षात्कार में कहा था, "मेरी किडनी ने काम करना बंद कर दिया है, पर मैंने नहीं।” वह अपने भाई और मां के साथ रहती थीं।

कल्पना लाजमी एक डायरेक्टर होने के साथ प्रड्यूसर और स्क्रीनराइटर भी थीं। उन्हें समाज से जुड़े कई अहम मुद्दों पर फिल्में बनाने के लिए जाना जाता था। उनकी ज्यादातर फिल्मों में महिलाएं ही मुख्य भूमिकाएं निभाती दिखती थीं। उनकी बनाई 'रुदाली', 'दमन' और 'दरमियां' जैसी फिल्में काफी मशहूर हुई थीं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia