बप्पी लाहिड़ी के निधन पर बॉलीवुड में शोक, जानें अजय देवगन, विद्या बालन समेत कई हस्तियों ने क्या कहा?

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, "आज हमने संगीत उद्योग से एक और रत्न खो दिया, बप्पी दा, आपकी आवाज मेरे सहित लाखों लोगों के नृत्य का कारण थी। अपके संगीत के माध्यम से जो खुशी मिली, उसके लिए धन्यवाद।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड हस्तियों ने भारत के 'डिस्को किंग' बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक व्यक्त किया हैं। उनका 69 वर्ष की आयु में मुंबई के जुहू इलाके के एक उपनगरीय अस्पताल में बुधवार तड़के निधन हो गया। अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, "आज हमने संगीत उद्योग से एक और रत्न खो दिया, बप्पी दा, आपकी आवाज मेरे सहित लाखों लोगों के नृत्य का कारण थी। अपके संगीत के माध्यम से जो खुशी मिली, उसके लिए धन्यवाद। मेरी परिवार के लिए हार्दिक संवेदना। ओम शांति।"

अजय देवगन ने ट्विटर पर यह भी कहा, "बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने 'चलते चलते', 'सुरक्षा' और 'डिस्को डांसर' के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली पेश की। ओम शांति दादा, आपकी कमी खलेगी।"

विद्या बालन पर फिल्म 'डर्टी पिक्च र' में बप्पी लाहिरी के लोकप्रिय नंबर 'ऊह ला ला' का फिल्मांकन किया गया था। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, "मैं चाहती हूं कि आप जहां भी जाएं वहां आनंद में रहे बप्पी दा, क्योंकि आप अपने संगीत के माध्यम से दुनिया को खुशी दी हैं।"

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने बप्पी लाहिड़ी के साथ अपने व्यक्तिगत जुड़ाव को याद किया और कहा, "एक और दिग्गज चला गया। उनके साथ मिलकर काम करने का सौभाग्य मिला जब मैंने पी एंड जी के लिए एक विज्ञापन की शूटिंग की और फिर जब मैंने संजय गुप्ता के लिए व्हाइट फेदर फिल्म्स के साथ काम किया।"

संगीतकार विशाल ददलानी ने पीढ़ी के लिए बात की, जब उन्होंने ट्वीट किया, "बप्पी दा एक दिग्गज से अधिक थे। वह एक दोस्त थे। वह हमेशा शेखर और मेरे प्रति दयालु थे और हम परस्पर सम्मान और प्रशंसा साझा करते थे। विश्वास नहीं कर सकता कि वह हमारे साथ नहीं है।"

एक व्यक्तिगत नोट पर, उन्होंने कहा, "पहले मेरे पिताजी, फिर लताजी, फिर बप्पी दा। 2022 वास्तव में कठिन है। बहुत कठिन। बप्पा, रेमा, श्रीमती लाहिरी और पोते-पोतियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।"

भूमि पेडनेकर ने ट्वीट किया, " महान बप्पी लाहिड़ी जी के निधन से दिल टूट गया। वास्तव में एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। आपका संगीत हमेशा जीवित रहेगा, सर।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Feb 2022, 1:22 PM