जासूसी के जाल में बॉलीवुड, कोई पत्नी, तो कोई गर्लफ्रेंड की करा रहा निगरानी, खंगाली जा रही कॉल डिटेल

बॉलीवुड में एक बहुत ही बड़े जासूसी रैकेट की बात सामने आई है। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो अभिनेता- अभिनेत्रियों की कॉल डिटेल निकाल कर जासूसी करता है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऐसा लगता है हमारी फिल्म इंडस्ट्री में सब एक दूसरे की जासूसी करने में लगे हुए हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी पत्नी की जासूसी कराते हैं, कंगना रनौत किसी को ऋतिक रोशन का फोन नंबर दे देती हैं, जैकी श्रॉफ की पत्नी साहिल खान की फोन डिटेल निकलवाती हैं।

बॉलीवुड में यह चर्चा तो आम है कि कोई किसी पर भरोसा नहीं करता, लेकिन सब एक दूसरे पर नजर रखते हैं कि कौन किससे मिलता है, किससे बात करता है, किसका किसके साथ अफेयर चल रहा है। यह सारे खुलासे हो रहे हैं महाराष्ट्र के हाईप्रोफाइल कॉल डिटेल रिपोर्ट जासूसी रैकेट में। एक के बाद एक नए नाम इस रैकेट में जुड़ते दिख रहे हैं।

अब दो नए खुलासे हुए हैं। ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि दो साल पहले अभिनेत्री कंगना रनौत ने ऋतिक रोशन का मोबाइल नंबर रैकेट में शामिल आरोपी वकील रिजवान सिद्दीकी को दिया था। लेकिन इसके पीछे क्या मकसद था यह सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ऋतिक रोशन और कंगना रनौत के बीच आपसी रिश्ते को लेकर विवाद सामने आया था। तब दोनों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे। यह भी कहा गया था कि कंगना रनौत ने ऋतिक के मेल लीक किए, वहीं कंगना ने भी तरह-तरह के आरोप लगाए थे।

इस जासूसी रैकेट में जो दूसरा नाम सामने आया है वह है कि अभिनेत जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा का। उन पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से साहिल खान की सीडीआर हासिल कर इसे वकील रिजवान सिद्दीको की दी।

पुलिस ने 16 मार्च को रिजवान सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था। उस पर अभिनेता नवाजुद्दीन की पत्नी अंजलि की सीडीआर हासिल करने का आरोप है।

इस मामले की जांच कर रही ठाणे पुलिस के डीसीपी, अभिषेक देशमुख ने कहा है कि ऐसा लगता है कि इस मामले में कई और अभिनेताओं या अभिनेत्रियों के नाम सामने आ सकते हैं।

रिजवान पर आरोप हैं कि उसने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कहने पर उनकी पत्नी अंजलि का कॉल डिटेल रिकॉर्ड यानी सीडीआर हासिल किया। वकील ने इसके लिए ठाणे में सीडीआर रैकेट चलाने वाले कुछ निजी जासूसों की मदद ली। हालांकि नवाजुद्दीन और उनकी पत्नी इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं।

इस पूरे मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पिछले दिनों ठाणे में मोबाइल कम्पनियों से कॉल डिटेल चुराने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। आरोपी प्राइवेट जासूसों के लिए टेलिकॉम कंपनियों से कॉल रिकॉर्ड हासिल करते थे।
एक आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे नवाजुद्दीन ने पत्नी अंजलि की जासूसी के लिए कॉल डिटेल निकलवाने के लिए हॉयर किया था। कुछ आरोपियों ने कहा कि नवाज ने एक वकील के जरिए जासूस से पत्नी के कॉल रिकॉर्ड हासिल किए थे। हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि नवाजुद्दीन ने अंजलि की जासूसी क्यों करवाई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने केस में नवाजुद्दीन को पूछताछ के लिए 3 बार समन भेजा, लेकिन वे नहीं गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia