जुमे की नमाज के वक्त पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मस्जिदों में बम विस्फोट, 3 की मौत, करीब 21 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पकटिया कोट इलाके में एक विस्फोट में एक मौलवी की मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के क्वेटा में नमाज के दौरान रहमानिया मस्जिद में विस्फोट हुआ। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जुमे की नमाज के वक्त अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मस्जिद के पास धमाका हुआ है। इस हादसे में 3 की मौत हुई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पकटिया कोट इलाके में एक विस्फोट में एक मौलवी की मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं।

दूसरी ओर पाकिस्तान के पश्तूनबाद इलाके के क्वेटा में शुक्रवार की नमाज के दौरान रहमानिया मस्जिद में विस्फोट हुआ। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस हमले में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 लोग गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं। यहां भी मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।


पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से मस्जिद के बाहर लगातार बम धमाके हो रहे हैं। इससे पहले 13 मई को पाकिस्तान के क्वेटा में एक मस्जिद के नजदीक बाजार में बम विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए थे। क्वेटा के स्टेलाइट टाउन इलाके में विस्फोट उस समय हुआ था जब लोग मस्जिद के पास नमाज के लिए इकट्ठा हो रहे थे।

11 मई को ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल को निशाना बनाते हुए एक आतंकी हमले में 5 लोगों की मौत हो गई थी।

इससे पहले 8 मई को लाहौर में दाता दरबार दरगाह की सुरक्षा में लगे एलीट फोर्स वैन को निशाना बनाते हुए आत्मघाती बम धमाका हुआ था, इसमें 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 May 2019, 4:30 PM
/* */