ड्रग्स कनेक्शन केस में रिया को बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली सशर्त जमानत, भाई शोविक को नहीं मिली बेल

बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि रिया चक्रवर्ती को रिहा होने के बाद पुलिस स्टेशन में 10 दिनों तक अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। रिहाई के बाद रिया को अपना पासपोर्ट जमा करना पड़ेगा। अदालत की अनुमति के बिना रिया विदेश यात्रा नहीं कर सकती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है। हालांकि कि कोर्ट ने उकने भाई शोविक को जमानत नहीं दी। वहीं हाई कोर्ट रिया को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। जमानत देने के साथ ही साथ ही कोर्ट ने कई शर्तें लगाई हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, "रिया को रिहा होने के बाद पुलिस स्टेशन में 10 दिनों तक अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। रिहाई के बाद रिया को अपना पासपोर्ट जमा करना पड़ेगा। अदालत की अनुमति के बिना रिया विदेश यात्रा नहीं कर सकती हैं। इसके अलावा अगर वह मुंबई से बाहर देश के किसी अन्य हिस्से में यात्रा करती हैं तो उन्हें जांच अधिकारी को सूचित करना होगा।”


बॉम्बे हाई कोर्ट से रिया जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, “बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा रिया को जमानत देने के फैसले से हम खुश हैं। सच और न्याय की जीत हुई है। आखिरकार जस्टिस सारंग कोटवाल ने फैक्ट्स और कानून को मंजूर किया है। रिया की गिरफ्तारी और उनकी कस्टडी पूरी तरह से अनुचित थी। तीनों सेंट्रल एजेंसियों ने रिया को हाउंस और विच हंट किया। सीबीआई, ईडी और एनसीबी को अब अंजाम पर आना चाहिए।”

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप है। लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Oct 2020, 12:16 PM