उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कहा- अभी नहीं मिलने वाली राहत

मौसम विभाग ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस वजह से मध्यम स्तर से लेकर घने स्तर का कोहरा हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड और कोहरे से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, ठंड से उत्तर भारत को कुछ दिन और राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस वजह से मध्यम स्तर से लेकर घने स्तर का कोहरा हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड और कोहरे से राहत मिलने की संभावना नहीं है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के दिन भी सुबह में हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा होगा।


आइएमडी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों के साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान तीन से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है। वहीं कोहरे की वजह से यातायात भी प्रभावित हुई है। दिल्ली, अंबाला, जम्मू, चंडीगढ़ आदि स्थानों के लिए चलने वाली लंबी दूरी की 15 से अधिक ट्रेन देरी से चल रही हैं। वहीं आईजीआई एयरपोर्ट पर 300 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;